बात के धनी बरैया, 50 से ज्यादा भाजपा की सीट आने पर मुंह काला किया

(विनय अग्रवाल)
ग्वालियर / भोपाल। कांग्रेस नेता और दलित ब्राण्ड फायर नेता फूल सिंह बरैया बात के धनी हैं और राजनीति में बात के धनी व साफ बात कहने व उसे पूरा करने वालों की अपनी एक प्रतिष्ठा होती है। इसी बात को साबित करने के लिये आज कांग्रेस नेता फूलसिंह बरैया अपना मुंह काला करने के लिये राज भवन पहुंच गये और मुंह काला भी कर लिया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बरैया के चेहरे पर काला टीका भी लगाया। 
ज्ञांतव्य है कि कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने ऐलान किया था कि इस बार भाजपा की सरकार नहीं बनेगी और उसकी 50 से अधिक सीटें नहीं आयेंगी। इससे ज्यादा (50 से) सीट आ गई तो वह मुंह काला करेंगे। लेकिन भाजपा की 163 सीट आ गई और सरकार भी बन गई इसलिये कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक फूल सिंह बरैया ने भाजपा की 50 से अधिक सीट आने पर अपने कहे अनुसार गुरुवार को अपना मुंह काला किया। उन्होंने भोपाल के रोशनपुरा चौराहा पर मीडिया के सामने अपने हाथों से मुंह पर कालिख पोती। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी बरैया के चेहरे पर काला टीका लगाया। सिंह ने कहा कि बरैया को किसी की नजर न लगे इसलिए मैं उन्हें काला टीका लगा रहा हूं। इसके पहले बरैया सैकड़ों समर्थकों के साथ बंगले से राज्यभवन के लिए रवाना हुए, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोशनपुरा पर बैरिकेडिंग करके रोक लिया। इसके बाद उन्होंने यहीं पर अपनी वादे को दोहराते हुए चेहरे पर सांकेतिक काला रंग लगाया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी बरैया के साथ मौजूद रहे। 

उन्होंने कहा कि बैलेट पेपर में कांग्रेस की जीत हुई है, जबकि ईवीएम में कांग्रेस की हार हुई है। इसलिए असली मुंह काला तो ईवीएम का किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरैया का मुंह काला नहीं होना चाहिए लेकिन हम वचन के पक्के हैं इसलिए हम उन्हें तिलक लगाकर इनका सम्मान करते हैं। ताकि इन्हें किसी की नजर न लगे। भारतीय जनता पार्टी की 50 से अधिक सीटें आने पर सार्वजनिक तौर पर मुंह काला करने के लिए आयोजित बरैया का कार्यक्रम ईवीएम के विरोध प्रदर्शन में बदल गया। लोग हाथों में ईवीएम के विरोध में तख्तियां लेकर चल रहे थे। प्रदर्शन के दौरान ईवीएम के पोस्टर पर कालिख पोती गई। प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में बरैया के समर्थक भांडेर से भोपाल में जमा हुए थे। बरैया ने कहा कि ईवीएम ने ही सरकार लुटवाई है। हम इसका मुंह काला कर देंगे तो देश बचेगा, संविधान बचेगा और लोकतंत्र बचेगा।  

posted by Admin
1512

Advertisement

sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

98930-23728

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->