कांग्रेस अब समाप्ति की ओरः सिंधिया

- ग्वालियर में सिंधिया ने राहुल और प्रियंका पर जुबानी हमला बोला
ग्वालियर। कांग्रेस पार्टी अब समाप्ति की ओर है। कांग्रेस के नेता ने विदेश की धरती पर यह स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी की क्या सोच है ? यदि कांग्रेस सरकार में आएगी तो आरक्षण को खत्म कर देगी। दलित आदिवासी समाज के भाई बहन जाग जाये और कांग्रेस का सामना करें। यह बात केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनिंदा पत्रकारों से ग्वालियर में चर्चा करते हुये कही। 
गुरूवार को ग्वालियर प्रवास पर आये केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर सियासी जुबानी हमला बोला है। सिंधिया ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेता ने विदेश की धरती पर यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस की क्या सोच है ? यदि कांग्रेस सरकार में आएगी तो आरक्षण को खत्म कर देगी। यह खुद राहुल गांधी ने कहा है। ऐसे में दलित और आदिवासी समाज भाइयों बहनों को मैं सूचित करना चाहता हूं कि कांग्रेस यदि आएगी तो वो यही करेगी। सिंधिया ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर जब जीवित थे उनको नीचे दिखाने का काम कांग्रेस ने किया था। चुनाव में उनको हराया था और उनको हराने वाले को सम्मानित किया था। जबकि भारतीय जनता पार्टी जब सरकार में आई थी तो हमारी पार्टी ने अटल बिहारी वाजपेई और प्रधानमंत्री मोदी के समय बाबा साहब अंबेडकर को देवता की तरह पूजा है।
सिंधिया ने कहा कि दलित आदिवासी समाज को आगे बढ़ाना है। उसके तहत ही हमारी सरकार काम कर रही है। कल ही कैबिनेट में 80 हजार करोड़ की जनमन योजना की स्वीकृति मोदी कैबिनेट ने दी है। एक-एक आदिवासी समाज के गांव के लिए मूलभूत अधोसंरचना पहुंचने के लिए इसके जरिये काम होगा। जबकि दूसरी तरफ राहुल गांधी विदेश की धरती पर कह रहे हैं कि हम आरक्षण समाप्त कर के रहेंगे। ऐसे में हमारे दलित आदिवासी समाज के भाई बहनों जागो उठो और हमें मिलकर इस कांग्रेस का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अब समाप्ति की तरफ है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने वन नेशन वन इलेक्शन के फैसले को लेकर भी बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि वन नेशन वन राशन, एक भारत श्रेष्ठ भारत के बाद अब एक देश एक चुनाव जैसा ऐतिहासिक निर्णय मोदी कैबिनेट ने लिया है। देश में जब बार-बार चुनाव होते हैं तो प्रशासन शासन सभी का समय व्यर्थ जाता है, पुलिस को बार-बार इलेक्शन के समय में तैनात करना पड़ता है। ऐसे में इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। सदन में जैसे महिलाओं के आरक्षण का बिल पारित हुआ था यह भी पारित होगा।
उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में इस कदम को लिखा जाएगा। इसके जरिये लोकसभा विधानसभा एक साथ और वहीं 100 दिन बाद सभी निकायों के चुनाव एक साथ हो सकेंगे और जो विकास में परेशानी आती है वह भी अब खत्म हो सकेगी। इससे पहले विमानतल पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, अशोक शर्मा ने श्री सिंधिया की अगवानी की। 

posted by Admin
18

Advertisement

sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->