लगातार जारी बारिश को ध्यान में रखकर लोगों की मदद के लिए क्षेत्र में पहुँचे अधिकारी

ग्वालियर।  जिले में मंगलवार की दोपहर से शुरू हुई बारिश को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों सहित पूरा मैदानी अमला शहर व ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण पर रहा। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ग्वालियर शहर में शीलनगर एवं आदिवासी बहुल बस्ती, नर्सिंग नगर सहित अन्य निचली बस्तियों में पहुँचीं। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निचली बस्तियों से युद्ध स्तर पर पानी निकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जिन बस्तियों में अधिक पानी भरा है वहाँ के निवासियों को नजदीकी शासकीय भवन में बनाए गए शिविर में आश्रय दिलाएँ। 
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने जिले के ग्राम सिमिरियाटांका व इमलिया की आदिवासी बहुल बस्तियों में पहुँचकर ग्रामीणों से चर्चा की। उन्होंने जल भराव से प्रभावित लोगों को भरोसा दिलाया कि आप सबको जल्द ही राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत आर्थिक राहत उपलब्ध कराई जायेगी। सर्वे का काम पूरा हो चुका है। उन्होंने इन ग्रामों में नल-जल योजना स्थापित करने के लिये कार्यपालन यंत्री पीएचई से प्रस्ताव तैयार करने को कहा। जिला पंचायत सीईओ श्री विवेक कुमार ने भ्रमण के दौरान विकासखंड घाटीगाँव के अंतर्गत रानी घाटी गौशाला का जायजा भी लिया। उन्होंने गौशाला के बायोगैस प्लांट की कार्यप्रणाली समझी और यहाँ से उत्पादित गैस से बनाए जा रहे भोजन के संबंध में गौशाला प्रबंधन से चर्चा की। साथ ही यहां के निर्माणाधीन सामुदायिक भवन का भी उन्होंने जायजा लिया। 
नवागत अपर कलेक्टर कुमार सत्यम ने बुधवार को एसडीएम मुरार अशोक चौहान के साथ रतवई, बिल्हेटी, बड़ागांव, बेहटा व चककेशवपुर सहित मुरार क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गाँवों का भ्रमण किया। उन्होंने बीते दिनों हुई अतिवर्षा से प्रभावित परिवारों के यहाँ हुए नुकसान के सर्वे की जानकारी ली।एसडीएम डबरा दिव्यांशु चौधरी, एसडीएम भितरवार डी एन सिंह, एसडीएम ग्वालियर सिटी अतुल सिंह व एसडीएम लश्कर नरेन्द्र बाबू यादव सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी एवं तहसीलदार विभिन्न विभागों के जिला व खण्ड स्तरीय अधिकारी भी बुधवार को दिन भर विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण पर रहे। 

posted by Admin
21

Advertisement

sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->