ऊर्जा मंत्री ने लगातार दूसरे दिन राहत शिविर में बिताई रात

- जलभराव प्रभावित क्षेत्रों का किया भ्रमण
ग्वालियर । उप नगर ग्वालियर में अति वर्षा से हुए जलभराव से प्रभावित बस्तियों के लोगों के लिए स्थापित शिविर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने लगातार दूसरी रात बिताई। उन्होंने गुरुवार की रात पीएचई कॉलोनी स्थित राहत शिविर के शिविरार्थियों के बीच गुजारने के बाद शुक्रवार की सुबह उप नगर ग्वालियर के जलभराव से प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत और सुधार कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। 
ऊर्जा मंत्री ने शुक्रवार की सुबह सबसे पहले वार्ड क्रमांक 7 के रामनगर, प्रसाद नगर, शर्मा फार्म हाउस रोड व पीएचई कॉलोनी पहुँचकर लोगों की कठिनाईयाँ व समस्याएं जानीं। उन्होंने इन बस्तियों की समस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश साथ में मौजूद नगर निगम एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।  मंत्री श्री तोमर ने इसी कड़ी में मोती झील स्थित यादव कॉलोनी, शिव शक्ति नगर तथा नहर वाली पट्टी पहुँचकर जल भराव की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को मोती झील नाले की तेजी से सफाई कराने के निर्देश लोक निर्माण विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को दिए। श्री तोमर ने नगर निगम, विद्युत और जिला प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में सड़क व सीवर और विद्युत व्यवस्था की समीक्षा की और सभी संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र समाधान के निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उप नगर ग्वालियर के किशन बाग क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान नगर निगम एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जनता से जुड़े विकास कार्यों में कोई अवरोध न हो। क्षेत्र की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र शंकरपुर में भी अति वर्षा के कारण उत्पन्न हुई जलभराव की समस्या का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने नगर निगम, विद्युत विभाग, और जिला प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि आमजन को त्वरित समाधान मिले इसके लिए आवश्यक कदम उठाएं। इससे पहले ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने घोसीपुरा रेलवे स्टेशन पहुँचकर सीवर और विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान घोसपुरा स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था हो इसके लिए ऊर्जा मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को स्टेशन पर सुरक्षा प्रबंध पुख्ता करने तथा स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करने के साथ ही साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि समस्याओं के झत्वरित निदान के लिए हमारी प्रतिबद्धता जारी है। जनता की समस्याओं का निराकरण हमारी पहली प्राथमिकता है और इसके लिए हर संभव प्रयास जारी रहेगा। ऊर्जा मंत्री के इस भ्रमण के दौरान क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण, अपर आयुक्त नगर निगम मुनीष सिंह सिकरवार, मुख्य अभियंता मप्र विद्युत वितरण कम्पनी राजीव गुप्ता, कार्यपालन यंत्री नगर निगम सुशील कटारे, तहसीलदार सत्येन्द्र सिंह तोमर, लोक निर्माण विभाग के अभियंता ओएन शर्मा, कार्यपालन यंत्री श्रीनिवास यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
 बहोड़ापुर तिराहे पर की झाडू से सफाई
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने शुक्रवार को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत जेल तिराहा वहोड़ापुर पर झाडू से साफ-सफाई की। साथ ही स्थानीय निवासियों से इस रचनात्मक अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया।

posted by Admin
53

Advertisement

sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->