मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये प्रबुद्धजन आगे आएः कलेक्टर

ग्वालियर । मतदान प्रतिशत में ग्वालियर को अग्रणी बनाने के लिए शहर के प्रबुद्धजन एकजुट होकर आगे आए हैं। जो मतदाता अपनी अंगुली पर लगे स्याही का निशान दिखायेंगे, उन्हें आईएमए से जुड़े चिकित्सक परामर्श फीस में और नर्सिंग होम व गायनोकोलॉजिस्ट एसोसिएशन इलाज में छूट देंगे। मतदान दिवस 7 मई से एक हफ्ते तक यह छूट दी जायेगी। इसी तरह वोट डालकर आए यात्रियों को बस ऑपरेटर्स यूनियन ने मतदान दिवस 7 मई से 10 मई तक किराए में 50 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। इनके अलावा अन्य संगठनों ने भी अपने-अपने स्तर पर मतदाताओं को प्रोत्साहित करने का भरोसा दिलाया है।  
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान की पहल पर गुरूवार को बाल भवन के ऑडिटोरियम में शहर के प्रबुद्धजनों के साथ “निर्वाचन में हमारी भूमिका” विषय पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में व्यापार, चिकित्सा, शिक्षा, योग, खेल, समाज सेवा व परिवहन इत्यादि क्षेत्रों से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि वे व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता गतिविधियाँ तो आयोजित करेंगे। साथ ही जो लोग वोट डालकर आयेंगे उन्हें अपनी सेवाओं में छूट भी देंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान, नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्ज्वलन कर संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती चौहान ने सभी को भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था की मजबूती के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष डा. प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि चेम्बर से जुड़े सभी व्यापारिक संगठन अपने कामगारों को मतदान के लिये सवैतनिक अवकाश देंगे। जीवाजी क्लब के सचिव तरुण गोयल का कहना था कि जीवाजी क्लब से जुड़े सभी 10 हजार सदस्य व उनके परिजन 7 मई को वोट डालने जायेंगे। कैट के पदाधिकारी रवि गुप्ता का कहना था कि हमारे संगठन से जुड़े सभी लोगों से मतदान कराने के लिये हरसंभव प्रयास किए जायेंगे।  
आईएमए के पदाधिकारी डॉ. प्रशांत लहारिया एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन के डॉ. राहुल अग्रवाल और गायनोकोलॉजिस्ट एसोसिएशन से जुड़ी डॉ. सोनाली अग्रवाल ने कहा कि वोट डालकर आए मरीजों को 7 मई से एक हफ्ते तक इलाज में डिस्काउण्ट दिया जायेगा। केमिस्ट एसोसिएशन के महेन्द्र गुप्ता ने कहा कि मतदाताओं को दवाओं में आकर्षक छूट दी जायेगी। इसी तरह बस ऑपरेटर्स यूनियन के पदाधिकारी बसंत गुप्ता ने भरोसा दिलाया कि वोट डालकर आए यात्रियों को 7 से 10 मई तक किराए में 50 प्रतिशत छूट दी जायेगी। इसी तरह ऑटो मोबाइल एसोसिएशन के हरीकांत समाधिया ने कहा कि वाहनों की सर्विसिंग में वोट डालकर आए मतदाताओं को छूट दी जायेगी। मेला व्यापारी संघ के पदाधिकारी महेश मुदगल का कहना था कि मेले में दुकान लगाने वाले दुकानदारों को पत्र लिखकर वोट डालने का आग्रह किया गया है। 
योग गुरू वीके शैलार्थी, शिक्षाविद् श्रीमती वीणा सिंह, लोहिया बाजार व्यवसायी संघ के पदाधिकारी राकेश अग्रवाल, सोना-चाँदी व्यवसायी संघ के पुरूषोत्तम गर्ग, खेल संघ के पदाधिकारी हरीसिंह चौहान, ग्रेटर ग्वालियर सेनेट्री डीलर एसोसिएशन के दिनेश परमार ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाने की बात कही। अचलेश्वर न्यास के पूर्व अध्यक्ष हरीदास अग्रवाल ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करने की अपील की। आरंभ में निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने स्वागत उदबोधन दिया। अंत में अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन सुश्री विजेता चैहान द्वारा किया गया। 
सेल्फी प्वॉइंट पर कलेक्टर ने ली सेल्फी, पौधे भी भेंट किए 
प्रबुद्धजनों के साथ हुए संवाद कार्यक्रम के समापन सत्र में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने मतदाता सेल्फी प्वॉइंट पर सेल्फी ली। साथ ही अन्य प्रतिभागियों ने भी अपनी-अपनी फोटो खिंचवाई। प्रतिभागियों को नगर निगम द्वारा पौधे भी भेंट किए गए।

posted by Admin
46

Advertisement

sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->