शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिये पुलिस सतर्क, 14 हजार वाउंडओवर कर 2500 वारंटी पकड़ेः एसपी धर्मवीर

(विनय अग्रवाल)
ग्वालियर। ग्वालियर जिले में लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक और निर्विघ्न संपन्न कराने के लिये ग्वालियर पुलिस बेहद सतर्क हैं। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने दावा किया कि कहीं भी चुनाव में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर 5 मिनट में पुलिस टीमें पहुंचेंगी। उन्होंने बताया कि 8 कंपनी पैरामिलेट्री फोर्स की भी लगाई जा रही है।
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में शांति बने रहे और मतदान शांतिपूर्वक निर्विघ्न संपन्न हो, इसकी उनकी (पुलिस की) पूरी तैयारी है। पूरे जिले का पुलिस फोर्स, सशस्त्र बल की कंपनियां सभी मतदान केन्द्रों पर लगाई गई है। इसके अलावा 8 कंपनियां पैरामिलेट्री फोर्स की भी लगाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पुलिस प्रशासन की  पूरी नजर है और खुफिया तंत्र भी हमारा सतर्क है। पुलिस किसी भी गड़बड़ी की सूचना पर तत्काल 5 से 10 मिनट में पहुंचेगी और व्यवस्था बनाये रखेगी।
एसपी धर्मवीर सिंह ने ग्वालियर जिले में हमने लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत 14 हजार लोगों को विभिन्न शिकायतों व दर्ज मामलों में वाउंडओवर किया है। इसके अलावा 2500 वारंटी गिरफ्तार किये हैं जिनकी  विभिन्न मामलों में तलाश थी। इसके साथ ही 700 से ज्यादा विभिन्न मामलें दर्ज हुये हैं। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि 3 करोड़ रूपये की नगद राशि भी अलग-अलग परिवहन में जब्त की गई है। लगभग 100 लोगों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की गई हैं। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव में पुलिस व्यवस्था हेतु 40 मोबाइल थाना  प्रभारी बनाये गये हैं। वहीं 15 मोबाइल राजपत्रित पुलिस अधीक्षक अलग से फील्ड में तैनात रहेंगे, इसके साथ ही 200 मोबाइल वाहन पुलिस अलग से दौड़ेगी। कुल मिलाकर हमारा ध्येय शांतिपूर्वक व निर्विघ्न चुनाव कराना हैं।
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग की मंशानुसार हमने निर्विघ्न चुनाव के लिये पूरी जमावट की है और वह स्वयं चुनावी पुलिस व्यवस्था की मानीटरिंग कर रहे हैं। इसके लिये जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ वह विभिन्न मतदान केन्द्रों व तहसील स्तर पर भ्रमण कर चुके हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्वालियर जिले से लगी विभिन्न मार्गों की सीमा व थानों पर 27 जगह नाकाबंदी भी की गई है, जहां पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी निगाह रखे हुये हैं।


posted by Admin
342

Advertisement

sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->