अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें ऐसा माहौल बनाएः संभागीय आयुक्त

ग्वालियर । लोकसभा निर्वाचन-2024 में अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इसके लिए ग्वालियर संभाग के प्रत्येक जिले मे मतदाता जागरूकता अभियान पूरी शिद्दत के साथ संचालित किया जाए। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में मतदाता जागरूकता के लिए निरंतर कार्यक्रम आयोजित किए जाए। यह निर्देश संभागीय आयुक्त डाँ. सुदाम खाड़े एवं पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर रेंज अरविंद सक्सेना ने सोमवार को गूगल मीट के माध्यम से लोकसभा निर्वाचन- 2024 के तैयारियों के लिए किए जा रहे प्रबंधनों की समीक्षा के दौरान दिए। 
संभाग आयुक्त डाँ. सुदाम खाड़े ने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पंखे, मतदान केन्द्र के बाहर टेंट और शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। सभी जिलों में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो। उन्होंने यह भी कहा कि मतदान प्रतिशत बढाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान को सभी जिलों में बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया जाए। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में मतदाता पर्ची वितरण का कार्य भी बेहतर ढंग से हो। इसकी मॉनीटरिंग भी जिला कलेक्टर नियमित रूप से करें। संभागीय आयुक्त डाँ. सुदाम खाड़े ने यह भी निर्देशित किया है कि अवैध शराब, अवैध हथियार के साथ ही सीमा से अधिक धन राशि ले जाने वालों की चैकिंग का कार्य भी मुस्तैदी के साथ किया जाए। जिले में स्थापित नाकों पर 24 घंटे चैकिंग कार्य किया जाए। प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी हर जिले में हो। 
पुलिस महानिरीक्षक अरविंद सक्सेना ने ग्वालियर संभाग के सभी पुलिस अधीक्षकों से कहा कि वे अपने अपने जिले में शत प्रतिशत शस्त्र लायसेंस जमा करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। इसके साथ ही प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की जाए। नाकों पर नियमित चैकिंग कर अवैध शराब, हथियार एवं स्वीकृति से अधिक धन राशि ले जाने वालों पर हो कार्यवाही। बैठक में डीआईजी सुश्री कृष्णा वेणी देशावतु, पुलिस अधीक्षक ग्वालियर धर्मवीर सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत विवेक कुमार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्वालियर विकास प्राधिकरण नरोत्तम भार्गव उपस्थित थे। गूगल मीट के माध्यम से ग्वालियर कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान सहित ग्वालियर संभाग के सभी जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, सीईओ एवं निर्वाचन से जुड़े हुए अधिकारी उपस्थित थे।
 

posted by Admin
35

Advertisement

sandhyadesh
sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->