रंगोली उकेरकर एवं स्लोगन लिखकर मतदाताओं को किया जागरूक

ग्वालियर | इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये जिले में स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) के तहत तरह-तरह की मतदाता जागरूकता गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं। इस कड़ी में भितरवार जनपद पंचायत के सभागार में आयोजित हुए कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने मनमोहक रंगोली उकेरकर और एक से बढ़कर एक स्लोगन लिखकर मतदान का महत्व रेखांकित किया। 
इस कार्यक्रम के माध्यम से 7 मई को अपने मताधिकार का उपयोग करने का संदेश मतदाताओं तक पहुँचाया गया। इस अवसर पर पहली बार मतदाता बनी नव वधुओं और नये मतदाताओं को सम्मानित किया। साथ ही सभी को अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम के दौरान भितरवार एसडीएम देवकीनंदन सिंह ने पहली बार मतदाता बनीं नव वधुओं और 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर पहली बार वोट डालने जा रहे युवा मतदाताओं को गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया । एसडीएम सिंह ने बताया कि भितरवार क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं। जिसमें मानव श्रृंखला व साइकिल रैली शामिल हैं। साथ ही मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ भी दिलायी जा रही है। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाएँ शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर दस्तक देकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रही हैं। 
भितरवार में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा स्वीप के तहत आयोजित किए गए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में एसडीओपी जितेन्द्र नगाइच, तहसीलदार धीरज सिंह परिहार, जनपद पंचायत सीईओ लक्ष्मी नारायण पिप्पल, बाल विकास परियोजना अधिकारी ओ पी सिंह, बीआरसीसी नरहरि मिश्रा एवं महिला-बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकायें सहित स्कूली छात्रायें शामिल हुईं।  

posted by Admin
37

Advertisement

sandhyadesh
sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->