समीक्षा बैठक में निगम आयुक्त ने दिखाये तीखे तेवर, कर संग्रहकों को जारी किये नोटिस


ग्वालियर। संपत्तिकर के लक्ष्य, कम वसूली होने पर एवं संपत्तिकर वसूलने में लापरवाही बरतने पर निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने कर संग्रहकों को कारण बताओ नोटिस जारी किये है।  
शनिवार को निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने संपत्तिकर, जलकर, राजस्व कर, जीआईएस मैपिंग सहित अन्य बिंदुओं को लेकर बैठक की और वार्ड वार सम्पत्तिकर एवं जल कर की समीक्षा की। जिसके बाद कम वसूली होने पर निगम आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुये कर संग्रहकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिये है। राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान राजस्व वसूली, ट्रेड लाइसेंस, दुकान पीढी, चबूतरा, नामांकन इत्यादि में प्रगति न पाये जाने पर उपायुक्त सुनील सिंह चैहान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं सम्पत्तिकर वसूली की समीक्षा के दौरान प्रतिदिवस वसूली के लक्ष्य में प्रगति नहीं पाये जाने पर सहायक सम्पत्तिकर अधिकारी दीपक अग्निहोत्री, कर संग्रहक वार्ड 18 राघवेन्द्र भदौरिया, कर संग्रहक वार्ड 36 अशोक कुशवाह, कर संग्रहक वार्ड 33 दीपक शर्मा, कर संग्रहक वार्ड 18 तोताराम कुशवाह को कारण बताओ नोटिस जारी किया तथा सभी वसूली प्रभारी एवं कर संग्रहको को निर्देशित किया कि प्रतिदिवस लक्ष्य के अनुरूप सम्पत्तिकर की वसूली करें। कर वसूली में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लापरवाही की तो संबंधित की खैर नहीं। 

स्वच्छता जागरूकता का अभियान निरंतर चलता रहेः निगम आयुक्त
ग्वालियर। स्वच्छता सेवा पखवाड़ा समाप्त होने के उपरांत भी स्वच्छता जागरूकता का अभियान निरंतर चलता रहे और सभी अधिकारी एवं कर्मचारी शहर को स्वच्छ रखने में जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें। यह बात निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने शनिवार को स्वच्छता ही सेवा के समापन की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में कही। 
शनिवार को निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़े के 2 अक्टूबर को होने वाले समापन समारोह को वृहद स्तर पर आयोजित करने के लिये अधिकारियों की बैठक ली। निगम आयुक्त ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़े के समापन अवसर पर वृहद स्तर पर स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें। बैठक में निगमायुक्त ने स्वच्छता के एप के लॉन्च की तैयारियों की समीक्षा भी की तथा सभी अधिकारियों को स्वच्छता में पूर्ण तत्परता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वच्छता सेवा पखवाड़ा समाप्त होने के उपरांत भी स्वच्छता जागरूकता का अभियान निरंतर चलता रहे और सभी अधिकारी एवं कर्मचारी शहर को स्वच्छ रखने में जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें।

posted by Admin
93

Advertisement

sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->