पूर्व विधायक मंडल ने पेंशन वृद्धि के लिये मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

भोपाल । पूर्व विधायक मंडल के अध्यक्ष जसवंत सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पूर्व केबिनेट मंत्री एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह यादव, पूर्व विधायक मण्डल के महामंत्री एवं नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष प्रेमनारायण मिश्रा, योगेन्द्र रघुवंशी, एच. एस. मिश्रा एवं मनोज चतुर्वेदी के नेतृत्व में मप्र के सभी पूर्व विधायकों ने पेंशन वृद्धि हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को ज्ञापन सौंपा है।
पूर्व विधायक मंडल के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन देकर आग्रह किया गया कि प्रदेश के सभी पूर्व विधायकों की पेंशन में विगत 8 वर्षों से कोई वृद्धि नहीं हुई है, जबकि वर्तमान शासन द्वारा महापौर, पार्षद, सरपंच, पंच व अन्य प्रतिनिधियों के वेतनभत्तों में वृद्धि की गई है। पूर्व केबिनेट मंत्री भगवान सिंह यादव ने कहा कि वर्तमान में अनेकों पूर्व विधायकों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है। गैस, पेट्रोल, सब्जी, दाल, आटा, शक्कर, घी, तेल, दूध, फल आदि की कीमतों में भारी बढ़ोतरी होने से महंगाई आसमान छू रही है। इस कारण वे अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करने में बहुत सी परेशानियों का सामना करते हुये अक्षम और असंतोष महसूस कर रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि पूर्व विधायक मंडल एवं विधायक परिषद द्वारा पेंशन वृद्धि की मांग को लेकर 3 बार सम्मेलन आयोजित किये गये, लेकिन तत्कालीन सरकारों द्वारा आश्वासन देने के बाद भी उस संबंध में कोई कारगर कदम उठाने की पहल नहीं की गई।
श्री यादव ने कहा कि वर्तमान में जो उम्रदराज पूर्व विधायक हैं वे न तो कोई प्रायवेट नौकरी तथा अपना धंधा कर सकते हैं और न ही कोई अन्य आय के साधन जुटाने में वे सक्षम हैं। आर्थिक संकट से जूझ रहे पूर्व विधायकों की वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुये अन्य राज्यों में पूर्व विधायकों की पेंशन में की गई वृद्धि की भांति मध्यप्रदेश में भी पूर्व विधायकों की दयनीय आर्थिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुये वेतन भत्तों में वृद्धि किया जाना नितांत आवश्यक है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पेंशन वृद्धि की मांग को लेकर सौंपे गये ज्ञापन पर संज्ञान में लेते हुये प्रस्ताव को सहमति देते हुये सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है।


posted by Admin
176

Advertisement

sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->