क्या कमल पटेल, नरोत्तम, प्रभात झा राज्यसभा भेजे जाएंगे?, रायशुमारी जारी

(विनय अग्रवाल)
ग्वालियर / भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा के लिये चले नामों में अभी तक कोई भी फाइनल नाम निकलकर सामने नहीं आया हैं। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा पिछला चुनाव हारे पूर्व गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा व पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल पर जातीय समीकरण का दांव खेलेगी और राज्यसभा में भेजकर दोनों नेताओं को स्टार प्रचारक का दर्जा भी दे सकती है। इसी प्रकार पूर्व में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण अपनी राज्यसभा सीट गंवाने वाले पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व पार्टी के संकटमोचक प्रभात झा को भी पुनः राज्यसभा भेजा जा सकता हैं।
कुल मिलाकर चार राज्यसभा सीटों के लिये यह तीनों नाम पार्टी में बेहद संतुलित व लोकप्रिय नाम है जिन पर आलाकमान से लेकर संगठन व संघ सभी भरोसा करते हैं। प्रभात झा पार्टी में संघ की विचारधारा से आगे बढ़े है इसीलिये उनके लिये देश में संघ के एक प्रमुख कददावर नेता का उन्हें आर्शीवाद भी प्राप्त है और ऐसी संभावना है कि उन्हें पार्टी उनकी काबिलियत देखकर राज्यसभा में दिग्गज खांटी नेताओं की कमी पूरी कर सकती है। वहीं राज्य में लोकप्रिय कृषि मंत्री रहे और मात्र 800 वोटों से चुनाव हारे जाट वर्ग के बेहद लोकप्रिय नेता कमल पटेल को भी पार्टी आगे बढ़ाना चाहती हैं। पार्टी में अब उन्हें राज्यसभा में भेजकर केन्द्र में प्रमुख तौर पर जाट समाज व कृषि क्षेत्र के विशेषज्ञ के तौर पर उनका लाभ उठाना चाहती हैं। 
ऐसा भी माना जा रहा है कि एक रिक्त बची सीट पर एक अन्य पूर्व मंत्री व दिग्गज भाजपा नेता को भी सामने लाया जा सकता है। कुल मिलाकर राज्यसभा के लिये पार्टी में रायशुमारी व माथापच्ची का दौर भी जारी है। जल्दी ही एक-दो दिन में भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम क्लीयर हो सकते हैं। 

posted by Admin
961

Advertisement

sandhyadesh
sandhyadesh
sandhyadesh
Get In Touch

Padav, Dafrin Sarai, Gwalior (M.P.)

00000-00000

sandhyadesh@gmail.com

Follow Us

© Sandhyadesh. All Rights Reserved. Developed by Ankit Singhal

!-- Google Analytics snippet added by Site Kit -->