BREAKING!
  • वीरेन्द्र कुमार श्रम विभाग के उपसचिव बने
  • महापौर ने किया वार्ड 60 के सिंधिया नगर में निरीक्षण, अधिकारियों को दिए समस्या निराकरण के निर्देश
  • ग्वालियर स्टार्टअप मीट 2022 से शहर के युवाओं को मिला अंतरर्राष्ट्रीय प्लेटफार्म: महापौर
  • सौ अश्वमेघ यज्ञ से भी नहीं हटेगा कन्याभ्रूण हत्या का पाप: समीक्षा गुप्ता
  • अकेले पड़े मुन्नालाल डिफेंस मोड में, महापौर के पैलेस पर धरने की बात सिंधिया तक पहुंची
  • ग्वालियर पुलिस ने सेवानिवृत्त हुए पुलिस अधिकारी व कर्मियों को दी विदाई
  • महाराजा अग्रसेन मेला 1 अक्टूबर से, सजेगा विशाल दरबार
  • मासिक दिव्यांग मिलन बैठक का आयोजन किया
  • कैट का दीपावली मिलन समारोह 1 नवम्बर को
  • अग्रसेन जयंती के अवसर पर निकले चल समारोह का पुष्प वर्षा से स्वागत किया

Sandhyadesh

ताका-झांकी

ग्वालियर से इन्दौर, पुणे, कोलकता, मुम्बई एवं अहमदाबाद के लिए पुनः फ्लाइट प्रारम्भ की जाएँ: MPCCI

22-Sep-22 237
Sandhyadesh

 
ग्वालियर । अगले माह से त्योहारों के सीजन को ध्यान में रखते हुए, इन्दौर, पुणे, कोलकता, मुम्बई एवं अहमदाबाद के लिए ग्वालियर से हवाई सेवा प्रारम्भ किए जाने की माँग चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र प्रेषित कर की गई है ।
MPCCI अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति कहा है कि अक्टूबर माह से त्योहारों का सीजन प्रारम्भ होने जा रहा है और इस दौरान ग्वालियर अंचल के यात्रियों का देश के विभिन्न शहर जैसे कि इन्दौर, पुणे, कोलकता, मुम्बई एवं अहमदाबाद के लिए काफी आवागमन होने वाला है क्योंकि कोरोना जो कि अब लगभग खत्म हो चुका है और अब वर्क फ्रॉम होम के स्थान पर ऑफ लाईन कार्य प्रारम्भ हो चुका, जिसके कारण कर्मचारी अपने-अपने कार्य स्थलों की ओर जाने लगे हैं । इसलिए ग्वालियर से उपरोक्त शहरों के लिए पर्याप्त संख्या में यात्री उपलब्ध होने की काफी संभावनाएँ हैं ।
पदाधिकारियों ने कहा है कि पूर्व में तकनीकि कारणों व कोविड की वजह से यात्री विमानों को पर्याप्त संख्या में यात्री उपलब्ध नहीं हो पा रहे थे, परन्तु वर्तमान में परिस्थितियाँ भिन्न हैं और विभिन्न सेक्टर से उपरोक्त शहरों के लिए यात्री विमान की माँग निरन्तर आ रही है । ग्वालियर से इन्दौर सहित पुणे, कोलकता, मुम्बई एवं अहमदाबाद की फ्लाइट बंद होने से ग्वालियर अंचल के व्यवसाईयों एवं उद्योगपतियों सहित आई. टी. सेक्टर से जुड़े हुए इंजीनियर्स काफी निराश हैं और इन शहरों के लिए ग्वालियर से हवाई सेवा बंद होने के कारण ग्वालियर के यात्री मजबूरी में ट्रेन से ही यात्रा करने के लिए विवश हैं । MPCCI पदाधिकारियों ने केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री  सिंधिया से माँग की है कि ग्वालियर अंचल के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता के आधार पर ग्वालियर से इन्दौर, पुणे, कोलकता, मुम्बई एवं अहमदाबाद के लिए पुनः हवाई सेवा प्रारम्भ कराकर अंचल के यात्रियों को राहत प्रदान करें ।

Popular Posts