BREAKING!
  • वीरेन्द्र कुमार श्रम विभाग के उपसचिव बने
  • महापौर ने किया वार्ड 60 के सिंधिया नगर में निरीक्षण, अधिकारियों को दिए समस्या निराकरण के निर्देश
  • ग्वालियर स्टार्टअप मीट 2022 से शहर के युवाओं को मिला अंतरर्राष्ट्रीय प्लेटफार्म: महापौर
  • सौ अश्वमेघ यज्ञ से भी नहीं हटेगा कन्याभ्रूण हत्या का पाप: समीक्षा गुप्ता
  • अकेले पड़े मुन्नालाल डिफेंस मोड में, महापौर के पैलेस पर धरने की बात सिंधिया तक पहुंची
  • ग्वालियर पुलिस ने सेवानिवृत्त हुए पुलिस अधिकारी व कर्मियों को दी विदाई
  • महाराजा अग्रसेन मेला 1 अक्टूबर से, सजेगा विशाल दरबार
  • मासिक दिव्यांग मिलन बैठक का आयोजन किया
  • कैट का दीपावली मिलन समारोह 1 नवम्बर को
  • अग्रसेन जयंती के अवसर पर निकले चल समारोह का पुष्प वर्षा से स्वागत किया

Sandhyadesh

ताका-झांकी

दिव्यांग सेवा में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर : सांसद शेजवलकर

20-Sep-22 58
Sandhyadesh


ग्वालियर। दिव्यांग सेवा के क्षेत्र में हम सबको मिलकर कार्य करना चाहिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर पूरे देश भर में अनेक आयोजन हो रहे हैं इन सेवा कार्यों से समाज के सबसे अंतिम छोर के व्यक्ति तक सेवामूलक गतिविधियों को पहुंचाया जा रहा है हम सभी दिव्यांगों को उनकी यथास्थिति से आगे लाने का प्रयास करें उन्हें समाज में पूरा सम्मान दें, और उनके समग्र उत्थान के लिए सब लोग मिलकर कार्य करें यही समय की आवश्यकता है। 
यह बात ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के सदस्य सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर ने जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में मंगलवार को आयोजित कृत्रिम अंग उपकरण वितरण शिविर में बतौर मुख्य अतिथि कहीं कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी ग्वालियर महानगर के जिला अध्यक्ष कमल मखीजानी ने की वहीं मंच पर कार्यक्रम संयोजक एवं जिला महामंत्री हरीश मेवाफरोश तथा भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक विवेक शर्मा जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के संचालन समिति सदस्य जगदीश अरोरा, दिनेश भागवत एवं भाजपा नेता धर्मेंद्र राणा राजू सिंगर तथा एनजीओ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक प्रताप उपमन्यु उपस्थित रहे। स्वागत भाषण प्रताप उपमन्यु ने दिया. सभी का आभार प्रतिक पाठक ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय विभाग श्रीमती उषा पंकज शर्मा विशेष रुप से उपस्थित रहीं। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कमल मखीजानी ने बोला कि आज भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चहुमुखी विकास कर रहा है आज विकास की सभी योजनाएं समाज के अंतिम छोर तक पहुंच रही हैं इससे समाज लाभान्वित हो रहा है। विश्व मंच पर भारत की धात जम रही है कार्यक्रम में कार्यक्रम संयोजक श्री हरीश मेवाफरोश ने बोला कि दिव्यांग सेवा एक पुण्य कार्य है,जब तक हम समाज की पीड़ा को नहीं समझेंगे सच्ची सेवा नहीं कर पाएंगे सच्ची सेवा के लिए हमें समाज की पीड़ा को अपनी पीड़ा मानना होगा। आज दिव्यांग जनों को यहां उपकरण वितरित किए जा रहे हैं।,और आगे भी किए जाएंगे यह एक सराहनीय कार्य है,जिसके बड़े ही सुखद परिणाम समाज में आ रहे हैं। 

पात्र हितग्राहियों को बांटे उपकरण
समारोह में मुख्य अतिथि सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने पूर्व में आयोजित किए गए चयन शिविरों में चयनित पात्र हितग्राहियों को मोटराइज्ड व्हीकल, ट्राईसाइकिल,कान की मशीन, बैसाखी,छड़ी, व्हीलचेयर और यूडी आईडी प्रमाण पत्र वितरित किए। कार्यक्रम में उपकरण वितरण कार्यक्रम का संचालन जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के प्रशासनिक अधिकारी गिरीश कुमार ने किया। 
इस अवसर पर जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र ग्वालियर के प्रशासनिक अधिकारी गिरीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सांसद विवेक नारायण शेजवलकर जी की निधि से 89 मोटर्स व्हीकल दिव्यांग जनों के वितरण हेतु उपलब्ध कराई गई हैं, जिनकी कीमत प्रति वाहन 42000 है। इन 42000 की राशि में से 17000 प्रति वाहन की राशि माननीय सांसद महोदय की सांसद निधि से उपलब्ध कराई गई है। इस प्रकार कुल 15,13,000 रुपए माननीय सांसद महोदय ने दिव्यांग सेवा हेतु उपलब्ध कराए हैं। इसके अलावा अभी तक विभिन्न शिविरों के माध्यम से 52 मोटराइज्ड व्हीकल तथा अन्य अंग एवं उपकरणों का वितरण किया जा चुका है। माननीय सांसद महोदय द्वारा दिव्यांग सेवा के क्षेत्र में यह पहल एक अनुकरणीय पहल है। 

Popular Posts