BREAKING!
  • क्या यही स्मार्ट सिटी है.....?
  • निकाय चुनावों से उत्साहित कांग्रेस संगठन में नई जान फूंकने का प्रयास
  • डीआरडीई में तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
  • अब संजू की तैयारी विधानसभा या भिंड से लोकसभा .......?
  • ऊषा अभियान से जुड़ने पर विद्यार्थियों को मिलता है विशेष ग्रेड अभियान से जुड़े लगभग 5 लाख लोग
  • मुख्यमंत्री चौहान ने वीर सपूत शहीद खुदीराम बोस की पुण्य-तिथि पर नमन किया
  • महापौर ने ग़रीबों के बीच मनाया -रक्षा सूत्र पर्व
  • पापों के प्रायश्चित और पुण्य कामना के लिए किया श्रावणी उपाकर्म
  • व्यापारिक हितों के लिए कैट का कार्य प्रशंसनीय : मनोज तोमर
  • ग्वालियर के 12 करातेकाज़, आल इंडिया इंडिपेंडेंस कप कराते चैंपियनशिप में दिखायेंगे दम

ग्वालियर में कांग्रेस परचम फहरायेगी,शिवराज के पास विजन नहीं टेलीविजन है: कमलनाथ

29-Jun-22 152
Sandhyadesh

Sandhyadesh

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि ५७ साल बाद अब कांग्रेस ग्वालियर में महापौर सहित पार्षदों के साथ अपना बोर्ड बनायेगी। उन्होंने कहा कि यह बदलाव का समय है और यहां युवाओं के साथ यह बदलाव दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज के पास विजन नहीं टेलीविजन है। इस टेलीविजन से क्या ग्वालियर का विकास होगा।
पूर्व सीएम कमलनाथ आज यहां अपने प्रवास के दौरान कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी श्रीमती शोभा सिकरवार सहित ६६ पार्षदों के समर्थन में आयोजित एक जन सभा को फूलबाग मैदान में संबोधित कर रहे थे।  पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि पिछले ५७ सालों से निगम में और १८ साल से राज्य में भाजपा की सरकार है इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। कोई भी काम बिना भ्रष्टाचार के नहीं होता। उन्होंने कहा कि सबके जगत मामा कहे जाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी भ्रष्टाचार बलात्कार युवाओं को बेरोजगारी का, मंहगाई का बढावा दिया है। मैं स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से पूछूंगा कि वह १८ सालों का हिसाब दीजिये। जिसमेंं मंहगाई, बेरोजगारी, घर-घर में दारू , बलात्कार, बेरोजगारी, बाल अपराध, कोरोना की मौतों का हिसाब दें। क्योंकि उन्होंने इन सबमें छिपाया ज्यादा है। उन्होंने कहा कि मैने (कमलनाथ ने) दिसंबर २०१८ को  जब उन्होंने सत्ता संभाली तो ऐसा प्रदेश सौंपा था जहां किसान, कृषि क्षेत्र में अंधकार था इसमें उन्होंने क्रांति लाने का प्रयास किया। उसके बाद से बेरोजगारों ,किसानों के आत्महत्याओं को रोकने का प्रयास किया। वहीं सौ यूनिट बिजली सौ रूपये में दी। आज किसान खाद बीज को लेकर परेशान हैं। यहां कोई भी नई फैक्ट्री लगाने नहीं आ रहा। यहां लोग माफिया, मिलावट खोरों की पहचान मध्यप्रदेश बन गया था। इसके विरूद्ध उन्होंने प्रयास किये माफियाओं पर कार्रवाई के साथ ही मिलावट के लिये शुद्ध का युद्ध की मुहिम चलाई। उन्होंने कहा कि नौजवानों का भविष्य कैसे सुरक्षित होगा। जो नव मध्यप्रदेश के निर्माता हैं। उनका भविष्य उन्हें अंधकार मय दिख रहा है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी भ्रष्टाचार की खान है। हजारों करोड रूपये दिये जा रहे हैं उसका कोई हिसाब ही नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवराज सिंह ने सरकार के हटने के बाद कहा कि संबंल योजना को उन्होंने समाप्त कर दिया। लेकिन ऐसा नहीं था उन्होंने संबंल योजना का सरलीकरण किया। गौशालाएं बनवाई, मध्यप्रदेश की नई छवि बनाने का प्रयास किया। नौजवानों को सुरक्षित हाथों का प्रयास किया। इससे पहले तो पैसे दो काम लो चलता था। पुलिस भर्ती में घोटाला, नौकरी में घोटाला , चरम पर किया।
Sandhyadesh
पूर्व सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश के लिये एक मास्टर प्लान बनाने की आवश्यकता है। यह मास्टर प्लान अगले दस वर्षो के हिसाब से बनाया जाता इसकी जरूरत है। इसके लिये विजन चाहिये। लेकिन शिवराज जी के पास विजन नहीं टेलीविजन है। ऐसे टेलीविजन से क्या ग्वालियर का विकास होगा।  उन्होंने कहा कि अब जनता को इसका फैसला करना होगा कि वह देश प्रदेश का ही नहीं ग्वालियर के भविष्य का फैसला करे। उन्होने कहा कि वह तो देश की संस्कृति का फैसला दिल से, संबंध से , रिश्तों को जोड कर कर रहे हैं। यही कांग्रेस की संस्कृति है। उन्होंने कहा कि भारत में इतनी जाति, भाषा, त्यौहार, देवी देवता है। दक्षिण की तरफ जाओ तो पाजामा कुर्ता लुंगी बन जाता है। हब सब एक झंडे के नीचे खडे हैं। उन्होंने कहा कि उनका संदेश यह है कि देश प्रदेश ही नहीं ग्वालियर सुरक्षित विकास न्याय के पथ पर चले।
Sandhyadesh
इससे पहले सभा को नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह , महापौर प्रत्याशी श्रीमती शोभा सिकरवार, अशोक सिंह, बैजनाथ कुशवाह ,प्रवीण पाठक, लाखन सिंह, सुनील शर्मा, देवेन्द्र शर्मा ने संबोधित किया। इस अवसर पर जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा ने सभी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर उपनगर ग्वालियर के कददावर नेता जगदीश राय ने अपने साथियों के साथ कांग्रेस की सदस्यता कमलनाथ के समक्ष ली। सभा मेें कांग्रेस वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, मप्र के प्रभारी मुकेश नायक, बालेन्दु शुक्ल, भगवान सिंह यादव, रश्मि पवार शर्मा, प्रदेश सचिव निधि शर्मा ,मीनू परिहार, मिर्ची बाबा आदि मौजूद थे। 

Popular Posts