BREAKING!
  • क्या यही स्मार्ट सिटी है.....?
  • निकाय चुनावों से उत्साहित कांग्रेस संगठन में नई जान फूंकने का प्रयास
  • डीआरडीई में तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
  • अब संजू की तैयारी विधानसभा या भिंड से लोकसभा .......?
  • ऊषा अभियान से जुड़ने पर विद्यार्थियों को मिलता है विशेष ग्रेड अभियान से जुड़े लगभग 5 लाख लोग
  • मुख्यमंत्री चौहान ने वीर सपूत शहीद खुदीराम बोस की पुण्य-तिथि पर नमन किया
  • महापौर ने ग़रीबों के बीच मनाया -रक्षा सूत्र पर्व
  • पापों के प्रायश्चित और पुण्य कामना के लिए किया श्रावणी उपाकर्म
  • व्यापारिक हितों के लिए कैट का कार्य प्रशंसनीय : मनोज तोमर
  • ग्वालियर के 12 करातेकाज़, आल इंडिया इंडिपेंडेंस कप कराते चैंपियनशिप में दिखायेंगे दम

मतदाता जागरूकता के लिये महाविद्यालयों में होंगे आयोजन

28-Jun-22 76
Sandhyadesh

ग्वालियर. नगरीय निकाय आम निर्वाचन – 2022 में शतप्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिये मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत समस्त नोडल अधिकारी, कैम्पस एम्बेसडर, विश्वविद्यालयों को तिथिवार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

          जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 28 जून को वीआरजी कॉलेज मुरार द्वारा मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन तथा शासकीय एसएलपी महाविद्यालय द्वारा साइकिल रैली का आयोजन और भगवत सहाय शासकीय महाविद्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा बैनर, पोस्टर हाथ में लेकर जन जागृति का कार्य किया गया।

          जागरूकता अभियान के तहत 29 जून को शासकीय वृंदा सहाय महाविद्यालय डबरा, शासकीय केआरजी महाविद्यालय ग्वालियर, झलकारी बाई कन्या महाविद्यालय और एमएलबी कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय द्वारा जागरूकता रैलियों का आयोजन किया जायेगा। इसी कड़ी में 30 जून को शासकीय संस्कृत महाविद्यालय और शासकीय महाविद्यालय चीनौर द्वारा प्रमुख चौराहों और मार्गों पर जन जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

          मतदाताओं को जागरूक करने हेतु एक जुलाई को जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से महाराज बाड़े पर प्रात: 6 बजे मतदाता जागरूकता हेतु मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है।  02 जुलाई को जीवाजी विश्वविद्यालय के माध्यम से प्रात: 7 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय से साइकिल रैली का आयोजन किया जायेगा। सभी नोडल अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया गया है कि मतदाता जागरूकता के लिये किए जा रहे कार्यक्रमों के फोटोग्राफ भी जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करें।


मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नगरीय निकाय आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत प्रदेश में दो चरणों में मतदान होगा। ग्वालियर जिले में प्रथम चरण में 6 जुलाई को मतदान होगा। द्वितीय चरण में प्रदेश के अन्य जिलों में 13 जुलाई को मतदान होगा। राज्य शासन द्वारा दोनों ही चरणों मे संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। परक्राम्य लिखित अधिनियम (निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट) 1881 की धारा-25 के तहत यह अवकाश घोषित किया गया है।

Popular Posts