BREAKING!
  • क्या यही स्मार्ट सिटी है.....?
  • निकाय चुनावों से उत्साहित कांग्रेस संगठन में नई जान फूंकने का प्रयास
  • डीआरडीई में तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
  • अब संजू की तैयारी विधानसभा या भिंड से लोकसभा .......?
  • ऊषा अभियान से जुड़ने पर विद्यार्थियों को मिलता है विशेष ग्रेड अभियान से जुड़े लगभग 5 लाख लोग
  • मुख्यमंत्री चौहान ने वीर सपूत शहीद खुदीराम बोस की पुण्य-तिथि पर नमन किया
  • महापौर ने ग़रीबों के बीच मनाया -रक्षा सूत्र पर्व
  • पापों के प्रायश्चित और पुण्य कामना के लिए किया श्रावणी उपाकर्म
  • व्यापारिक हितों के लिए कैट का कार्य प्रशंसनीय : मनोज तोमर
  • ग्वालियर के 12 करातेकाज़, आल इंडिया इंडिपेंडेंस कप कराते चैंपियनशिप में दिखायेंगे दम

पूर्व सीएम कमलनाथ की चुनावी सभा 29 को, पुराना संपत्ति कर, जल कर , गार्बेज शुल्क माफ करेंगे: राम पांडे

28-Jun-22 86
Sandhyadesh


ग्वालियर। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ कल २९ जून को ग्वालियर आयेंगे। वह फूलबाग स्थित मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वही निगम में महापौर श्रीमती शोभा सिकरवार चुनी जाती है तो पुराना संपत्ति कर माफ किया जायेगा। पुराने नल का बकाया बिल माफ किया जायेगा। गार्बेज शुल्क समाप्त किया जायेगा, संपत्ति कर कम किया जायेगा। निगम के कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जायेगा। वहीं सुव्यवस्थित एवं सर्वसुविधायुक्त आदर्श ग्वालियर बनाया जायेगा।
उक्त जानकारी आज शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता राम पांडे ने बताया कि महिला सशक्तिकरण नागरिकों को अधिकार संपन्न बनाने एवं सत्ता के विकेन्द्रीकरण की शुरूआत कांग्रेस ने की थी। पांच वर्ष में होने वाले चुनाव सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ७ साल बाद कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा समर्थक एक केन्द्रीय मंत्री के नजदीकी रमाया होटल के संचालक रामनिवास शर्मा पर दुष्कर्म का आरोप है। उसका होटल सरकारी जमीन पर है ऐसे बलात्कार के आरोपी को भाजपा संरक्षण दे रही है। उसकी गिरफ्तारी नहीं की जा रही है , सरकारी नाले पर होटल बने होने के बाद भी उस पर बुलडोजर नहीं चलाया जा रहा है। हां उसमें भाजपा का कार्यालय जरूर बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि मप्र में दुष्कर्म एवं अपहरण के मामले हो रहे हैं। एनसीआरबी की रिपोर्ट में मप्र महिलाओं पर अत्याचार , दुष्कर्म के मामलों में प्रथम स्थान पर है। उन्होंने कहा कि ३० सालों से निगम पर भाजपा का कब्जा है। केन्द्र में भी आठ सालों के बाद भी ग्वालियर पिछडा है। ग्वालियर भ्रष्टाचार की राजधानी बन गया है नगर निगम नरक निगम बन गई है।
भाजपा की झूठी घोषणायें हैं चंबल का पानी अभी तक शुरूआत नहीं हुई, ठाठीपुर पर पुर्न घनत्वीकरण की शुरूआत नहीं हुई। युवा बेरोजगार है, रोप वे का उदघाटन के बाद भी कुछ नहीं हुआ।  स्मार्ट सिटी में तीन करोड के काम तीन सौ करोड के कराये जा रहे हंै। अमृत योजना के बाद भी घरों में पानी नहीं पहुंचा। परिवाद वाद की बात कहने वाली भाजपा ने जिसके ससुर पूर्व विधायक महापौर रहे उनकी बहू को टिकट दिया। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी तीन अलग अलग वार्डो से लडकर अभूतपूर्व विकास कार्य कराये हैं। इसी प्रकार के विकास कार्य महापौर बनने पर ग्वालियर के सभी ६६ वार्डो में कराये जायेंगे।
उन्होंने कहा कि वहीं कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने भी जो वायदे किये वह पूरे किये। भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। उन्होंने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि पंचायत चुनावों में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों द्वारा बूथ कैप्चरिंग एवं मतपूटी लूटने का काम किया। इन घटनाओं को देखते हुये निष्पक्ष एवं स्वतंत्र एवं पारदर्शिता के साथ चुनाव कराना संभव नहीं हैं। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग इस ओर ध्यान देगा । पत्रकार वार्ता में जिला प्रवक्ता धर्मेन्द्र शर्मा , महिला वकील अनुराधा सिंह आदि भी मौजूद थी।

Popular Posts