BREAKING!
  • गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जगमगाता ग्वालियर स्टेशन
  • मंडल रेल प्रबंधक ने विद्युत लोको शेड के अंतर्गत ट्रिप शेड का किया निरीक्षण
  • मोदी जी की तारीफ से गद-गद हो गई उमा भारती , मध्यप्रदेश में कुछ ...?
  • केन्द्रीय बजट में बिजनिसमेन प्रोटेक्शन स्कीम की मांग करेगा चेम्बर ऑफ कॉमर्स
  • महाराणा प्रताप के अपमान को लेकर विद्यार्थी परिषद का विरोध प्रदर्शन
  • लोकतंत्र की मजबूती में निभाएं सहभागिता : मीणा
  • जागरुक एवं सशक्त मतदाता बन लोकतंत्र में निभाएं भागीदारी : जायसवाल
  • बूथ विस्तारक अभियान में डॉ अभिलाश पांडेय शामिल हुये
  • मेला व्यापारी संघ ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि पर फल वितरित किये
  • राष्ट्रोत्थान न्यास में एक्यूप्रेशर शिविर का समापन कल, सांसद करेंगे

हुजरात मार्केट के पुनर्निर्माण के लिए त्रिस्तरीय एमओयू संपादित

04-Dec-21 77
Sandhyadesh

MPCCI की ओर से मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल द्वारा किए गए हस्ताक्षर
ग्वालियर । हुजरात मार्केट पुनर्निर्माण के लिए आज एमपीसीसीआई, नगर-निगम, ग्वालियर एवं स्मॉर्ट सिटी के मध्य एक एमओयू मोतीमहल में संपादित हुआ । उक्त एमओयू पर MPCCI की ओर से मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल द्वारा हस्ताक्षर किए गए । इस अवसर पर उपाध्यक्ष-पारस जैन जी विशेष रूप से उपस्थित थे ।Sandhyadesh
एमपीसीसीआई, अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि इस मार्केट का निर्माण 18 माह में पूरा होगा । इस नवीन मार्केट के ग्राउण्ड फ्लोर पर 26 दुकानें और 62 चबूतरे बनेंगे तथा शेष दुकानदारों को प्रथम मंजिल पर दुकान उपलब्ध कराई जाएँगी ।
पदाधिकारियों ने बताया है कि एमओयू पर हस्ताक्षर के अवसर पर सीईओ, स्मार्ट सिटी-श्रीमती जयती सिंह एवं नगर-निगम की ओर से लोकेन्द्र सिंह चौहान सहित हुजरात मार्केट के 100 से अधिक दुकानदार उपस्थित थे । इस अवसर पर तय किया गया कि आगामी मंगलवार, 7 दिसम्बर को अस्थाई रूप से आवंटित दुकानों और चबूतरों के लिए लॉटरी डाली जाएगी और जब तक मार्केट का निर्माण कार्य चलेगा, तब तक अस्थाई रूप से दुकानों को खुर्जेवाला मौहल्ला में नगर-निगम द्वारा पूर्व में निर्मित मार्केट में दुकानें एवं चबूतरों को कम्पू हॉकर्स जोन पर स्थान उपलब्ध कराया जाएगा ।
ज्ञात रहे हुजरात मार्केट के व्यवसाईयों की शंकाओं को ध्यान में रखते हुए चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा दिनांक 16 नवम्बर को एक वृहद बैठक का आयोजन ‘चेम्बर भवन’ में किया गया था । उक्त बैठक में उनकी समस्याओं को समझ कर पुनः 18 नवम्बर को आयुक्त, नगर-निगम श्री किशोर कान्याल एवं स्मार्ट सिटी, सीईओ-श्रीमती जयति सिंह के सानिध्य में एक बैठक का आयोजन ‘चेम्बर भवन’ में किया गया था, जिसमें तय हुआ था कि हुजरात मार्केट के पुनर्निर्माण के लिए त्रिस्तरीय एमओयू साइन किया जाएगा ।

Popular Posts