BREAKING!
  • साईं इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी में वसंत कुंज योजना में बुक किए फ्लैट्स के हितग्राहियों ने की बैठक
  • पेट्रोल डीजल महंगाई से मचा है हाहाकारःयदुनाथ तोमर
  • ट्रिपल आईटीएम के संविदा कर्मी का घी चुराते वीडियो वायरल, मामला दर्ज
  • क्षत्रिय महासभा संयुक्त मोर्चा का संभागीय दशहरा मिलन समारोह 17 को
  • लोको पार्क में जले रावण, कुंभकरण व मेघनाथ के पुतले , भारी भीड उमडी
  • दादा का बडा धमाका , महाविजयी श्री राम की महाआरती 17 को
  • श्रीगंगदास जी की बड़ी शाला में धूमधाम से मनाई गई विजयादशमी
  • टूरिज्म प्लान ऐसा हो जिससे देश-विदेश के पर्यटन आकर्षित हों – केन्द्रीय मंत्री सिंधिया
  • केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने दीनदयाल रसोई वाहन को दिखाई हरी झण्डी
  • केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने ग्वालियर से वर्चुअल दिखाई हरी झण्डी

हॉकी प्रशिक्षुओं से मिलकर खुश हुये रेल जीएम , हसरत से बोले प्रतिभाएं और तराशें

12-Oct-21 77
Sandhyadesh

ग्वालियर। उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक प्रमोद कुमार भी स्पोर्टसमैन हैं, जिस तरह से उन्होंने बीते दिवस ग्वालियर प्रवास के दौरान हॉकी स्टेडियम में खिलाडियों से बात की उससे हॉकी खिलाडी बेहद उत्साहित हैं, वह महाप्रबंधक रेल प्रमोद कुमार से बेहद प्रभावित हुये हैं। बकौल अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी हसरत कुर्रेशी ने भी महाप्रबंधक प्रमोद कुमार के इस रवैये की तारीफ की और कहा कि इससे हमारे प्रशिक्षु खिलाडी उत्साहित हैं।
ज्ञातव्य है कि बीते दिवस ग्वालियर प्रवास के दौरान उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने जब हॉकी स्टेडियम का अवलोकन किया तो उस समय मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष सहित अन्य अधिकारी व रेलवे स्टेडियम एनसीआर कोच हसरत कुर्रेशी भी साथ थे। हसरत कुर्रेशी ने महाप्रबंधक प्रमोद कुमार को अपना परिचय दिया तो महाप्रबंधक ने स्पष्ट कहा कि में आपको जानता हूं। महाप्रबंधक ने कहा कि आप हॉकी के बेहतरीन खिलाडी रहे हैं, आप यहां से हॉकी की प्रतिभायें तराश कर सामने लायें। आपको कोई सुविधा चाहिये हो तो सीधे मुझे बतायें। इसके साथ ही हसरत कुर्रेशी से उन्होंने उनके प्रमोशन या अन्य कोई भी मुददे पर बेझिझक बात करने को भी कहा। जिस पर हसरत का उत्तर था कि हमें पूरा सहयोग विभाग दे रहा है। इस जबाब से महाप्रबंधक भी संतुष्ट दिखे।
महाप्रबंधक ने हसरत कुर्रेशी से यह भी कहा कि आप एनसीआर इलाहबाद जोन व झांसी रेल मंडल के हॉकी कोच भी हैं, अत: मेरी अपेक्षा है कि ग्वालियर झांसी से हॉकी प्रतिभायें देश के लिये निकालें। महाप्रबंधक ने इस मौके पर आये सभी 30 हॉकी प्रशिक्षुओं से भी अभिवादन स्वीकार किया। बाद में महाप्रबंधक ने हॉकी स्टेडियम में खिलाडियों के लिये हर सुविधा मुहैया कराये जाने का आश्वासन दिया।
उल्लेखनीय है कि अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी रहे हसरत कुर्रेशी भारत की ओर से विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। वह आजकल एनसीआर प्रयागराज व झांसी मंडल के कोच हैं और रेल हॉकी स्टेडियम में हॉकी की बारीकियां भी नवोदित खिलाडियों को सिखाते हैं।
Sandhyadesh

इनका कहना है
महाप्रबंधक महोदय ने अपने दौरे में मेरे जैसे सभी हॉकी खिलाडियों को भरपूर प्रोत्साहन दिया। हम उनके दौरे से उत्साहित हैं और दोगुने जोश से नई हॉकी प्रतिभाओं को तराशने में जुट गये हैं।
हसरत कुर्रेशी
एनसीआर कोच
अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाडी

Popular Posts