BREAKING!
  • साईं इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी में वसंत कुंज योजना में बुक किए फ्लैट्स के हितग्राहियों ने की बैठक
  • पेट्रोल डीजल महंगाई से मचा है हाहाकारःयदुनाथ तोमर
  • ट्रिपल आईटीएम के संविदा कर्मी का घी चुराते वीडियो वायरल, मामला दर्ज
  • क्षत्रिय महासभा संयुक्त मोर्चा का संभागीय दशहरा मिलन समारोह 17 को
  • लोको पार्क में जले रावण, कुंभकरण व मेघनाथ के पुतले , भारी भीड उमडी
  • दादा का बडा धमाका , महाविजयी श्री राम की महाआरती 17 को
  • श्रीगंगदास जी की बड़ी शाला में धूमधाम से मनाई गई विजयादशमी
  • टूरिज्म प्लान ऐसा हो जिससे देश-विदेश के पर्यटन आकर्षित हों – केन्द्रीय मंत्री सिंधिया
  • केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने दीनदयाल रसोई वाहन को दिखाई हरी झण्डी
  • केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने ग्वालियर से वर्चुअल दिखाई हरी झण्डी

शेजवलकर ने रेलवे महाप्रबंधक से रेल सुविधा नई रेलगाड़ियों गोंडवाना का डबरा में ठहराव की चर्चा की

11-Oct-21 21
Sandhyadesh

ग्वालियर  । ग्वालियर सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर ने ग्वालियर प्रवास पर आये उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक  प्रमोद कुमार से ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में रेल सेवाओं को बेहतर बनाने के संबंध में चर्चा की।

सांसद  शेजवलकर ने मध्य रेल महाप्रबंधक  प्रमोद कुमार से चर्चा करते हुए कहा कि ग्वालियर से पुणे जाने के लिये हमसफ़र एक्सप्रेस, ग्वालियर से डबरा‚ दतिया स्टॉपेज देते हुये भोपाल के लिये प्रात: काल नई मेल एक्सप्रेस, हैदराबाद से चलने वाली दक्षिण एक्सप्रेस को काठगोदाम तक करने, ग्वालियर से अयोध्या के लिये सीधे रेल सुविधा शुरू करने के संबंध में चर्चा की।
सांसद  शेजवलकर ने महाप्रबंधक  प्रमोद कुमार से चर्चा करते हुये कहा कि ग्वालियर भिण्ड  इटावा रेलवे लाईन का विद्युतीकरण से ट्रेनों को कानपुर तक बढाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ग्वाालियर से गुवाहटी के लिये कोई भी ट्रेन नहीं है डायवर्सन करके ग्वालियर से गुवाहटी के लिये साप्ताहिक ट्रेन चलाई जा सकती है। साथ ही अहमदाबाद से दरभंगा के लिये चलने वाली सावरमती एक्सप्रेस का डायवर्सन करके ग्वालियर से निकाला जा सकता है। चर्चा करते हुए  शेजवलकर ने कहा कि रतलाम (इन्दौर) से भिण्ड के लिये अभी जो इंटरसिटी चलती है उसे कानपुर तक बढाया जाये जिससे मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के यात्रियों को फायदा मिलेगा।
सांसद शेजवलकर ने सवाई माधोपुर झांसी रेलवे लाईन के संबंध में भी चर्चा की। सांसद ने कहा कि इसके निर्माण से दो प्रदेशों की राजधानी लखनऊ और जयपुर को सीधे इस मार्ग से जुडने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा  शेजवलकर ने विवेकानंद नीडम रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा करने, बिरला नगर रेलवे स्टेशनों का उन्नयन के संबंध में भी महाप्रबंधक  प्रमोद कुमार से बात की।
    सांसद  शेजवलकर ने डबरा स्टेशन के संबंध में भी महाप्रबंधक  प्रमोद कुमार से चर्चा करते हुये गोंडवाना एक्सप्रेस का ठहराव डबरा में पूर्व की तरह यथावत रखने, डबरा में उज्जैनी एक्सप्रेस श्रीधाम जी.टी. एक्सप्रेस या अन्य किसी ट्रेन के स्टॉपेज पर विचार करने एवं झांसी आगरा स्पेशल आरक्षित पैसेंजर को अनारक्षित कर मैमू रेल चलाने के साथ ही एक बार पुन: डबरा शहरी क्षेत्र में अण्डर ब्रिज निर्माण के संबंध में भी बातचीत की।

Popular Posts