BREAKING!
  • केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के प्रथम नगर आगमन में होगा भव्य स्वागत
  • प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट बोले कांग्रेस बची कहाँ है
  • केके उपाध्याय यूपी के वेस्ट एडीटर अवार्ड से सम्मानित
  • यह है स्मार्ट सिटी का रूप
  • आज 20 सितंबर को विपक्षीय दलो का फूलबाग पर धरना
  • बजरंग भक्त मण्डल ने की इस सप्ताह 1600 किलो हरे चारे की गौभोग सेवा
  • रोटरी क्लब ग्वालियर रीगल का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न
  • झाँसी मंडल स्वच्छता पखवाड़ा–2021 का आयोजन
  • गृह मंत्री डॉ. मिश्र का भ्रमण कार्यक्रम
  • सड़कों की पेंच रिपेयरिंग के साथ-साथ स्ट्रीट लाईट संधारण का कार्य भी प्राथमिकता से किया जाए

Sandhyadesh

ताका-झांकी

कोरोना टीकाकरण महाअभियान 17 सितम्बर को आयोजित होगा

12-Sep-21 19
Sandhyadesh

जिले में एक लाख 11 हजार टीकाकरण का लक्ष्य रखकर करें कार्य
सभी ऑक्सीजन प्लांटों का कार्य तत्परता से पूर्ण किया जाए – प्रभारी मंत्री श्री सिलावट
ग्वालियर/ कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान 17 सितम्बर को सम्पूर्ण देश में चलाया जाएगा। ग्वालियर जिले में अभियान के तहत एक लाख 11 हजार टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित कर टीकाकरण किया जाए। टीकाकरण अभियान में समाज के सभी वर्गों का सहयोग लेकर कार्य हो। इसके लिये पूरी रणनीति तैयार कर लक्ष्य अनुरूप टीकाकरण किया जाए। प्रदेश के जल संसाधन, मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास और जिले के प्रभारी मंत्री  तुलसीराम सिलावट ने रविवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए हैं।
    कलेक्ट्रेट कार्यालय में टीकाकरण को लेकर आयोजित हुई इस बैठक में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, क्षेत्रीय सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर, क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य, भाजपा जिला अध्यक्ष  कमल माखीजानी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष  कौशल शर्मा, जिला पंचायत प्रशासकीय समिति के उपाध्यक्ष  शांतिशरण गौतम, पूर्व विधायक  मदन कुशवाह, रामबरन सिंह गुर्जर,  मोहन सिंह राठौर सहित पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, सीईओ जिला पंचायत  किशोर कान्याल, नगर निगम के प्रभारी आयुक्त  आशीष तिवारी, एडीएम  रिंकेश वैश्य सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री  सिलावट ने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण को पूरी तरह से समाप्त करने का एक मात्र रास्ता शत-प्रतिशत टीकाकरण है। ग्वालियर जिले में मुरार एवं घाटीगाँव की सभी ग्राम पंचायतों सहित जिले की 204 ग्राम पंचायतों में निवासरत शतप्रतिशत आबादी को कोरोना के प्रथम डोज के टीके लगाए जा चुके हैं। इसके लिये मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की ओर से सभी अधिकारियों और क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों को बधाई है।
प्रभारी मंत्री  सिलावट ने कहा कि यह अभियान अभी पूरा नहीं हुआ है। हमें शत-प्रतिशत लोगों को कोविड के दोनों टीके लगवाना अभी बाकी है। शत-प्रतिशत टीकाकरण के कार्य में समाज के सभी वर्गों का सहयोग अपेक्षित है। टीकाकरण के कार्य में आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण को पूरा किया जाए।
प्रभारी मंत्री  तुलसीराम सिलावट ने बैठक में ऑक्सीजन प्लांटों को स्थापित करने के कार्य की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को ऑक्सीजन सप्लाई के मामले में आत्मनिर्भर बनाने की बात कही है। ग्वालियर जिले में कुल 8 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। सभी प्लांटों का कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण किया जाए। प्लांटों की स्थापना के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।
प्रभारी मंत्री  सिलावट ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की सम्पूर्ण गतिविधियों की समीक्षा बैठक आगामी दिनों में आयोजित की जाए। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग की सम्पूर्ण गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक से पूर्व ऑक्सीजन प्लांटों की स्थापना का कार्य भी पूरा कर लिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड अनुरूप व्यवहार भी जिले में नागरिक करें और मास्क पहनकर रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिये भी निरंतर अभियान चलता रहना चाहिए। निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप सेम्पलिंग का कार्य भी किया जाए।
ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि शासन की ओर से ऑक्सीजन प्लांटो को स्थापित करने की स्वीकृति मिल चुकी है। हमें अपने जिले में सभी स्वीकृत आठों प्लांटों का कार्य तत्परता से पूर्ण करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि टीकाकरण के महाअभियान को सफल बनाने के लिये जिला स्तर से लेकर मैदानी अमले तक को पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करना होगा। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों और समाज के सभी वर्गों को साथ में लेकर टीकाकरण महाअभियान के तहत निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करना होगा।
क्षेत्रीय सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि डबरा में ऑक्सीजन प्लांट और मोहना में एम्बूलेंस के लिये सांसद निधि से धनराशि स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई है। यह दोनों काम तत्परता से पूर्ण हों ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिल सकें। क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों ने भी अपने-अपने विचार रखे। पूर्व विधायक श्री मदन कुशवाह ने डेंगू के साथ-साथ अन्य बीमारियों की व्यापक जाँच कराकर प्रभावी उपचार उपलब्ध कराने की बात कही।

सड़कों के संधारण का कार्य प्राथमिकता तय कर किया जाए

    प्रभारी मंत्री  तुलसीराम सिलावट ने नगर निगम के आयुक्त  आशीष तिवारी से कहा है कि बरसात के कारण जो सड़कें खराब हुई हैं उसके संधारण का कार्य प्राथमिकता तय कर किया जाए। जो सड़क सबसे ज्यादा खराब है उसको सबसे पहले ठीक करने का कार्य निगम करे। संधारण का कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। निगम के अधिकारी और इंजीनियर संधारण कार्य की मौके पर जाकर मॉनीटरिंग भी करें। आगामी सात दिनों में सभी सड़कों के संधारण का कार्य पूर्ण कर लिया जाए।
    प्रभारी निगम आयुक्त  आशीष तिवारी ने बताया कि नगर निगम के माध्यम से पेच रिपेयरिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। निगम द्वारा 57 सड़कों में से 47 सड़कों पर पेच रिपेयरिंग का कार्य पूर्ण कर लिया है। इसके साथ ही गारंटी वाली 29 सड़कों में से 24 सड़कों पर निगम के ठेकेदारों द्वारा कार्य किया गया है। आगामी सात दिनों में शहर की सभी सड़कों पर पेच रिपेयरिंग का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

Popular Posts