BREAKING!
  • माखीजानी व देवेन्द्र को बिना कार्यकारिणी के भा रही जिलाध्यक्षी
  • पत्रकार की परिभाषा तय किया जाना चाहिए: शारदा
  • वैक्सीन के बाद भी मास्क लगाना जरूरी: डाॅ.राहुल भार्गव
  • सकारात्मक जीवन जीने के लिए प्रेरित करने वेबिनार आयोजित
  • MP ने UP, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र से 23 तक बस परिवहन रोका
  • जल्द ही प्रदेश के दो बड़े नेता केन्द्रीय मंत्री बनेंगे ?
  • एमपी वर्किंग जनर्लिस्ट यूनियन की मांग CM शिवराज ने मानी, अब सभी मीडिया कर्मियों का इलाज कराएगी सरकार
  • आपदा में अवसर न समझे वह साक्षात भगवान का स्वरूप है - गोविंद भैया
  • म प्र डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने अभियंताओं को मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में सम्मिलित किए जाने की मांग की
  • राजनीतिक संरक्षण के बिना नकली दवा का कारोबार संभव नहीं : अजय सिंह

Sandhyadesh

ताका-झांकी

कैट महिला विंग की बैठक में लिया निर्णय, ग्वालियर में बनेगा महिला उद्यमी बाजार

13-Apr-21 61
Sandhyadesh

ग्वालियर   । काॅन्फेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महिला विंग की मीटिंग गत दिनों होटल राॅयल इन सिटी सेंटर ग्वालियर पर आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता महिला विंग संयोजक श्रीमती रितिका गुप्ता ने की। जबकि बैठक में कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती कविता जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मध्यप्रदेश श्रीमती अल्का श्रीवास्तव, प्रदेश संयुक्त सचिव श्रीमती साधना शाडिल्य, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती बबिता डाबर विशेष रूप से उपस्थित थी। 
कैट ग्वालियर महिला विंग ने लगभग 60 से अधिक ऐसी महिला उद्यमियों को सदस्य बनाया गया है जिन्होंने अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है और वे लगातार यह प्रयास कर रही है कि ग्वालियर में महिला उद्यमियों के लिये एक अच्छा वातावरण तैयार हो सके। इसके लिये महिला उद्यमियों के लिए बाजार की स्थापना को लेकर ग्वालियर कैट महिलाविंग कार्य करेगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि इसके लिये हम जिला प्रशासन, नगर निगम, एमएसएमई विभाग सभी से संपर्क करके इसकी स्थापना करायेंगे जहा दुकान महिलायें ही लगायेंगी और महिला ही उसका संचालन करेंगी। इसके लिये सीओ जिला पंचायत श्री किशोर कन्याल से बात की गई। फूलबाग पर बना हाट बाजार ग्रामीण महिलाओं के लिये मार्केट उपलब्ध कराने के लिये बनाया गया है। अभी शहरी क्षेत्र में महिलाओं के उत्पादों के विक्रय के लिये एक उचित स्थान की तलाश है और इस स्थान को महिलाविंग जिला प्रशासन, नगर निगम एवं एमएसएमई विभाग के साथ मिलकर तैयार करेगा। 
इस संबंध में जिला संयोजक श्रीमती रितिका गुप्ता ने कहा कि हम नवीन सदस्य बना रहे हैं और जो महिला उद्यमी कैट महिलाविंग से जुडना चाहती हैं वे सदस्य बन जायें और शीघ्र ही हम लोग ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर से मिलकर महिला उद्यमियों के बाजार की स्थापना के लिये अनुरोध करेंगे। महिलविंग की बैठक को श्रीमती अल्का श्रीवास्तव, श्रीमती नीलम जैन, सीए श्रीमती रश्मि जैन, श्रीमती बबिता डाबर, प्रियादास, सगुप्ता खान श्रीमती प्रियदर्शनी नागौरी, श्रीमती ममता अग्रवाल, श्रीमती रौमा जैन, श्रीमती कविता जैन अदि ने भी सम्बोधित किया।सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि शीघ्र ही एक वर्कशाप होटल विवेक काॅन्टीनेन्टल ग्वालियर में आयोजित की जायेगी। इस अवसर पर कैट महिलाविंग ग्वालियर की सदस्य डाॅ.गरिमा वैश्य, श्रीमती रानी बंसल, श्रीमती मोना शर्मा, श्रीमती जानवीर रूहेरा, श्रीमती ज्योति गुप्ता श्रीमती निशा शर्मा, श्रीमती लेखिता सिंघल, श्रीमती सीमा धूपड,श्रीमती आसमा मोहन आदि उपस्थित थे।

Popular Posts