BREAKING!
  • बाबरी विध्वंस के प्रमुख आरोपी पवैया कल सुबह लखनऊ जायेंगे
  • कैलाश विजयवर्गीय का जेके टायर गेट पर स्वागत
  • भाजपाई दिग्गज कैलाश -नरेन्द्र की मुलाकात हुई
  • कैलाश विजयवर्गीय बीडी शर्मा के पैत्रक गांव पहुंचे
  • महिला बाल विकास विभाग इस बार पोषण माह मनायेगा, मॉनीटरिंग पर जोर रहेगा: राजीव सिंह
  • भारतीय जैन मिलन की द्वितीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन बैठक संपन्न
  • चुनरी बाई पर कलेक्टर ने दिखलाई संवेदना, 24 घंटे में मिलेगी महीनों से लंबित अनुग्रह राशि.
  • कर्मचारी एकता से ही मांगों का हो सकता है निराकरण: राजेन्द्र शर्मा
  • झूठ, फरेब के बूते बनी थी कमलनाथ की सरकार: रामलाल रौतेल
  • अपने धर्म और भगवान पर विश्वास और आस्था होना बहुत जरूरी है-मुनिश्री

Sandhyadesh

ताका-झांकी

120 इलेक्ट्रीकल साईकिल प्रतिवर्ष मिलेंगी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को

02-Aug-20 62
Sandhyadesh

डॉ. नरेश त्रिहान एवं विवेक तनखा ने किया प्रतिभाओं को सम्मानित
हीरो के चेयरमेन पंकज मुंजाल ने रोशनी भदौरिया को भेंट की इलेक्ट्रीकल साइकिल और कहा कि 100 साइकिलें प्रतिवर्ष प्रतिभावान छात्रों को दी जायेंगी, 20 साइकिलें मुकेश अग्रवाल देंगे
ग्वालियर। उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं राज्यसभा सांसद विवेक तनखा के प्रयासों से प्रतिवर्ष 120 ऐसे प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को जो कि आगे पढ़ना चाहते हैं, उन्हें इलेक्ट्रीकल साइकिल भेंट की जायेगी। आज एक कार्यक्रम में कुमारी रोशनी भदौरिया को इलेक्ट्रीकल साइकिल हीरो कंपनी के चेयरमेन पंकज मुंजाल, डॉ. नरेश त्रिहान एवं विवेक तनखा ने भेंट की। इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य विवेक तनखा ने कहा कि भारत में प्रतिभाओं की असीम संभावनाएँ हैं। हमें जरूरत है उनकी मदद करने की। जब मैंने ये कार्यक्रम मध्यप्रदेश के Sandhyadeshप्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के लिए  शुरू किया तो छत्तीसगढ़ के बच्चों ने भी हमसे संपर्क किया और हमने इसे वहां भी प्रारंभ किया है। मैंने मुख्यंत्रियों को पत्र लिखा है कि वे ऐसे छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ाने में राज्य सरकारों की ओर से हर संभव मदद करें। उन्होंने डॉ. नरेश त्रिहान एवं पंकज मुंजाल के प्रति भी धन्यवाद ज्ञापित किया कि कुमारी रोशनी भदौरिया को इलेक्ट्रीकल साइकिल दिलाने में उन्होंने मदद की और ना सिर्फ यह एक साइकिल का मामला था बल्कि आज के कार्यक्रम में हीरो के चेयरमेन पंकज मुंजाल ने 100 साइकिल प्रतिवर्ष देने की जो घोषणा की। इसी अवसर पर कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) मध्यप्रदेश के महामंत्री मुकेश अग्रवाल ने 20 साइकिल प्रतिवर्ष देने की घोषणा की। इस प्रकार प्रतिवर्ष 120 होनहार छात्र-छात्राओं को इलेक्ट्रीकल साइकिल मिलेंगी।
हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नरेश त्रिहान ने कहा कि रोटरी अंतर्राष्ट्रीय के माध्यम से हम अनेक चिकित्सा शिविरों में सम्मिलित हुए हैं। प्रतिवर्ष हमारी टीम जाती है और जो कार्य रोटरी के माध्यम से किया जा रहा है वह प्रशंसनीय है। उन्होंने प्रतिभावान छात्र-छत्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे आगे भी विवेक तनखा जी के साथ मिलकर बच्चों के सुनहरे भविष्य के सपनों में सहयोग करने में तत्पर हैं।
कार्यक्रम में हीरो कंपनी के चेयरमेन पंकज मुंजाल ने कहा कि डॉ. नरेश त्रिहान की कोई बात हम कभी मना कर ही नहीं सकते। क्योंकि इसके पीछे उनका प्रथम लक्ष्य ‘स्वस्थ भारत और खुशहाल भारत‘ का सपना है। हमें ये अवसर मिला और इस विचार ने मेरे मन में ये भावना पैदा की है कि मैं विवेक तनखा जी के माध्यम से रोटरी क्लबों के माध्यम से 100 साइकिल प्रतिवर्ष होनहार बच्चों के लिए उपलब्ध कराऊंगा। कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन करते हुऐ कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) मध्यप्रदेश के महामंत्री मुकेश अग्रवाल ने भी 20 इलेक्ट्रीकल साइकिल देने की घोषणा की।
कार्यक्रम में रोटरी अंतर्राष्ट्रीय के पूर्व प्रांतपाल भूपेन्द्र जैन एवं मध्यप्रदेश शासन के पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता राजीव शर्मा ने कु. रोशनी भदौरिया को साइकिल की चाबी भेंट की। इस अवसर पर रोशनी भदौरिया के पिता पुरुषोत्तम भदौरिया, उनके शिक्षक दिनेश थापक, क्रांति मिलिंद, जगदीश जैन, अशोक जैन, कैट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक गोयल, मनोज चौरसिया सहित अनेक व्यापारी, सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे। वर्चुअल कार्यक्रम में लायंस क्लब के आगामी प्रांतपाल सुनील गोयल, रोटरी अंतर्राष्ट्रीय के प्रांतपाल हरीश गौैड़, आगामी प्रांतपाल संजय मालवीय, लायंस के पूर्व प्रांतपाल नितिन मांगलिक, कैट के पूर्व जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन भूपेन्द्र जैन ने किया, जबकि वर्चुअल वेबिनार का कोर्डिनेशन मनोज चौरसिया ने किया।

Popular Posts