BREAKING!
  • MPCCI पदाधिकारी प्रतिनधिमण्डल ने CM शिवराज से की मुलाकात
  • ठाठीपुर चौराहा पर कांग्रेस कमेटी आईटी सेल के जिला अध्यक्ष ने धरना दिया
  • यूपी एसटीएफ ने विकास दुबे के दो साथियों को ग्वालियर से उठाया
  • राज्य मंत्री भदौरिया ने माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर श्रृद्धा-सुमन अर्पित किए
  • स्मार्ट सिटी परियोजना से शहरवासियों को जोड़ा जाए: सांसद शेजवलकर
  • मुख्यमंत्री चौहान आज ग्वालियर व मुरैना प्रवास पर रहेंगे
  • सेवापथ की ओर बढ़ते सिंधिया समर्थकों के काफिले.......!
  • थाना स्तर पर व्यापारिक समितियां बनायेगा कैट : भूपेन्द्र जैन
  • इंतहा हो गई विभाग वितरण में .........?
  • अब ओपीएस भी सेवा पथ में

Sandhyadesh

आज की खबर

मानवसेवा के लिए 73 दिनों से समर्पित है सत्येन्द्र शर्मा और उनकी टीम

05-Jun-20 203
Sandhyadesh

फ़ोटो में बच्चे ने भोजन लेने के बाद मास्क लिया तो उसके चेहरे पर हँसने के भाव से लग रहा है जैसे उसे पूरा जहान मिल गया हो
ग्वालियर। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया  के दिशा निर्देशन में मानवसेवा के 73 वे दिन फूलबाग पर समस्या आपकी संघर्ष हमारा के संयोजक सत्येन्द्र शर्मा एवं टीम ने जरूरतमंद लोगों तक भोजन वितरण एवं मास्क वितरण किया।
कोरोना संक्रमण को देखते हुए जब लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों में कैद थे सड़को पर चारों और सन्नाटा था लोग एक दूसरे से बात करने से बच रहे थे नातेदार रिश्तेदार अपनों से पराया व्यवहार करने लगे थे तब ग्वालियर के समाजसेवी सत्येन्द्र शर्मा और उनकी टीम ने ज्योतिरादित्य सिंधिया  के निर्देश पर बीड़ा उठाया जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाने का और अपनी टीम समस्या आपकी संघर्ष हमारा टीम के सदस्यों से वीडियो कॉल कर चर्चा कर जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण करने की रूप रेखा तय कर अलग अलग लोगो को जिम्मेदारिया दी और निश्चित जगह पर समान एकत्रित कर भोजन बनाने की व्यवस्था की शुरुआत में 21 दिन के हिसाब से प्लानिंग की गई और जैसे जैसे लॉक डाउन बढ़ता गया वैसे वैसे भोजन बनाने और वितरण करने का जुनून टीम का बढ़ता गया।
सत्येन्द्र शर्मा ने बताया कि टीम के सदस्यों का कोरोना से संक्रमित होने का भी डर था इसके लिए हमरीं टीम ने कई घण्टो देश विदेश के डॉक्टरो के दिशा निर्देशों को फेसबुक, यू ट्यूब पर सुना और संक्रमण से बचने के उपायों का गहन चिंतन किया।
सत्येन्द्र शर्मा ने बताया कि टीम के सदस्यों को बारी बारी से बदला एवं घर पहुंचकर सभी कपड़ो को सर्फ़ में भिगोकर रखना प्रतिदिन मास्क को बदलना या कपड़े के मास्क को रोज सर्फ़ से धोकर प्रेस करना, जेब मे कोई भी फालतू सामन न रखना, मोबाईल,चश्मा,चाबी आदि वस्तुओं को सेनेटाइजर करना, घर पहुंचते ही बिना किसी चीज को स्पर्श किये सीधे वॉशरूम में जाकर गरम पानी से नहाना, मास्क लगाए बिना घर से बाहर न निकलना, मोटरसाइकिल पर अकेले और कार में दो सवारी से अधिक न बैठाना आदि सावधानियां बरती जिसका परिणाम रहा कि कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचाव रहा।
सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि जहाँ भी भोजन बाटने जाते थे वहां भीड़ एकत्रित हो जाती थी उसके लिए कार्यकर्ताओ के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करवाना भोजन वितरण से पूर्व मोहल्ले के लोगो को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय की जानकारी देते थे ताकि भोजन लेने वाला और बाटने वाला दोनों सुरक्षित रहे।
सत्येन्द्र शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताओ ने पूरे सेवा भाव से जान हथेली पर रख कर मानवसेवा की उसके लिए पूरी टीम को साधुवाद देता हूँ।
मानवसेवा के 73 वे दिन फूलबाग पर जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण में सत्येन्द्र शर्मा के साथ वार्ड अध्यक्ष आशीष राणा, संगठन महामंत्री अभिषेक सिंघल, जिला सचिव मनोज शर्मा मोनू, जिला सचिव रजत शर्मा, कोषाध्यक्ष सुधीर गुप्ता, गौरव सिंघल, जिला सचिव राहुल पटेल, महामंत्री रवि शर्मा, उपाध्यक्ष पुनीत शर्मा, महामंत्री गौरव शर्मा,जिला महामंत्री देवेश जैन आदि ने सहयोग किया।

2020-07-12aaj