BREAKING!
  • नर ही नारायण है की भावना से ओतप्रोत सत्येन्द्र शर्मा ने 71 वे दिन भी भोजन वितरण किया
  • नियम कायदों को तोडकर कांग्रेस ने की बैठक , एसडीएम ने थमाया नोटिस, मांगा जवाब
  • मण्डी लाइसेंस की नवीनीकरण तारीख को बढ़ाया जाए एवं फीस को यथावत् बनाए रखा जाए : चेम्बर
  • जेके जैन सागर संभाग के नये कमिश्रर होंगे
  • मानवसेवा के 70वे दिन कमल माखीजानी एवं सत्येन्द्र शर्मा ने भोजन वितरण किया
  • चुनावी लोकप्रियता नहीं, जनता की भलाई के लिए काम कर रही मोदी सरकारः नरेंद्रसिंह तोमर
  • रेत की लूट का कम्पन
  • ट्रेनों के आगमन से यात्रियों की आवा-जाही शुरू
  • मंत्री कोटा बढाने की मांग
  • स्व. बांदिल की पुण्यतिथि पर भाजपा नेताओं ने किया याद

Sandhyadesh

आज की खबर

स्व. राजीव गांधी जी ने आधुनिक टेक्नोलाॅजी का विस्तार किया : डाॅ. देवेन्द्र शर्मा

21-May-20 38
Sandhyadesh

ब्लाॅक स्तर पर भी स्व. राजीव गांधी जी को श्रृद्धांजली दी गई
ग्वालियर। कांग्रेस भवन पर भारत रत्न स्व.  राजीव गांधी  की 29वीं पुण्यतिथि पर एक श्रृद्धांजली सभा शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा  की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। महानगर की सभी ब्लाॅक कांग्रेस कमेटीयों में भी स्व.  राजीव गांधी  को श्रृद्धांजली अर्पित की गई। 
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने स्व. राजीव गांधी को विनम्र श्रृद्धांजली अर्पित करते हुए कहा कि 1991 में राजीव गांधी  कीे शहादत से भारत को गहरा दुख हुआ क्योंकि स्व. राजीव गांधी ने इस दे में आंतकवाद को समाप्त करते हुए राष्ट्र को विकास की मुख्यधारा मंे जोड़ा तथा इस दे में 18 वर्ष के युवांओ को वोट देने का अधिकार देकर लोकतंत्र को मजबूत किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनो को साकार करते हुए पंचायती राज अधिनियम कानून बनाया, भारत संसार में टैक्नोलोजी रूप से उच्च स्तर पर पहुंच सके इसके लिये आधुनिक संचार, कम्प्यूटर युग, की क्रांति प्रारंभ की जिससे आज भारत के हर गांव शहर में दे का कोई भी नागरिक संसार के किसी भी दे में और भारत में व्यापार उद्योग, खेतीवाड़ी, विकास योजनांए, के साथ ही अन्य तरह की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकता है, दे मंे स्वच्छ सरकार एवं भ्रष्टाचार से खरीदफरोख्त से सरकार बनाने के लिये उन्होने दलबदल विधेयक कानून बनाया जिस पर अमल की आवष्यक्ता है।
श्रृद्धांजली सभा में सुनील शर्मा, दुष्यंत सहानी, उदल सिंह, वीर सिंह तौमर, हेवरन सिंह कंसाना, सरमन राय, अख्तर हुसैन कुरेषी, चतुर्भुज धनोलिया, लाल सिंह कुवाह एड, संजीव दीक्षित, गिर्राज चंदोरिया, मेहबूब चेन वाला, अरविंद वाजपेई, राजेष जाटव, लक्ष्मीनारायण कुषवाह आदि उपस्थित थे। 
कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता घर-घर जांऐगे
भोजन एकत्रित कर गरीब मजदूरो को खिलायेंगे: डाॅ. देवेन्द्र शर्मा
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र शर्मा ने स्व.  राजीव गांधी  की पुण्यतिथी पर संकल्प लेते हुए लाॅकडाउन मे गरीब मजदूरो को भोजन वितरण करने के लिये कांग्रेस ने अभियान के निर्देश पर कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह गुर्जर के नेतृत्व में आज भारत रत्न स्व.  राजीव गांधी  की स्मृति में कांग्रेस सेवादल द्वारा गरीब बेसहारा मजदूर वर्ग को भोजन दिए जाने का अभियान प्रारंभ किया गया। 

आज प्रातः शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ देवेन्द्र र्मा एवं प्रदे महामंत्री सुनील शर्मा ने कांग्रेस सेवादल द्वारा हरिकरपुरम में सम्पन्न परिवारो के घर-घर से भोजन एकत्रित कर मजदूर गरीब वर्ग को वितरित किए जाने के अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि कांग्रेस सेवादल का यह कार्य मानवता की भलाई के लिये हिताकरी है लाॅकडाउन मे जो गरीब मजदूर जो रोजी रोटी कमाने से वंचित थे एैसे वर्गो केा भोजन एकत्रित कर उनके घरो तक पहुचंाने का जो बीड़ा सेवादल ने लिया है वह सराहनीय कार्य है और यह अभियान पूरे महानगर मे चलाया जाएगा और यह अभियान निरंतर जारी रहेगा जब तक लाॅकडाउन में गरीब मजदूर वर्ग भूखा रहेगा कांग्रेस सेवादल उनका पेट भरने का इंतजाम करता रहेगा, घर-घर जाकर प्रतिदिन पूरे महानगर में भोजन एकत्रित किया जाएगा, गरीब एवं मजदूरो को दिया जाएगा। 

2020-06-04