BREAKING!
  • नर ही नारायण है की भावना से ओतप्रोत सत्येन्द्र शर्मा ने 71 वे दिन भी भोजन वितरण किया
  • नियम कायदों को तोडकर कांग्रेस ने की बैठक , एसडीएम ने थमाया नोटिस, मांगा जवाब
  • मण्डी लाइसेंस की नवीनीकरण तारीख को बढ़ाया जाए एवं फीस को यथावत् बनाए रखा जाए : चेम्बर
  • जेके जैन सागर संभाग के नये कमिश्रर होंगे
  • मानवसेवा के 70वे दिन कमल माखीजानी एवं सत्येन्द्र शर्मा ने भोजन वितरण किया
  • चुनावी लोकप्रियता नहीं, जनता की भलाई के लिए काम कर रही मोदी सरकारः नरेंद्रसिंह तोमर
  • रेत की लूट का कम्पन
  • ट्रेनों के आगमन से यात्रियों की आवा-जाही शुरू
  • मंत्री कोटा बढाने की मांग
  • स्व. बांदिल की पुण्यतिथि पर भाजपा नेताओं ने किया याद

Sandhyadesh

आज की खबर

में भले ही हाशिये पर आ जाऊं, लेकिन मेरी पार्टी हाशिये पर कभी न आये: प्रभात झा

07-Apr-20 574
Sandhyadesh

विनय अग्रवाल 
ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दो बार राज्यसभा सांसद रहे प्रभात झा की गिनती भाजपा के थिंक टैंक के रूप में होती है। भाजपा को कई बार अपने तेज तर्रार बयानों से सुर्खियों में रखने व हमेशा स्वयं भी सुर्खियों में रहने वाले प्रभात झा ने पार्टी के लिये बहुत कर्मठता से काम किया है। 1975 में आपातकाल में भी बाल्यकाल में अपना लोहा मनवाने वाले प्रभात झा आज भी भाजपा की युवा लीडरशिप से ज्यादा सक्रिय है। अभी हाल ही में उनकी राज्यसभा उम्मीदवारी पार्टी ने रोक दी है। लेकिन इसमें भी प्रभात झा जैसे बडे लीडर भी बडे दिलवाले साबित हुये हैं, वह आज भी दोगुने जोश से पार्टी के लिये लगे हुये हैं। 
बीती रात भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा से इस संदर्भ में इस संवाददाता ने बात की तो उनका कहना था कि में पदों के लिये राजनीति नहीं करता, वह भाजपा के अग्रिम मोर्चे पर खडे सच्चे सिपाही हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी , केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नडडा के नेतृत्व में पार्टी को शीर्ष पर ले जाने के लिये कटिबद्ध हैं। 
प्रभात झा ने स्पष्ट कहा कि भाजपा राष्ट्रव्यापी राजनैतिक दल है आज देश का नेतृत्व एक ऐसे तपस्वी के हाथों में है जिसने मां भारती की सेवा में अपना एक-एक क्षण समर्पित किया है, और आज हम सब उन्हीं के नेतृत्व में विश्वव्यापी संकट से भी उबर रहे हैं। उन्हें उम्मीद ही नहीं विश्वास है कि प्रभानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को इस संकट से निकालकर संपूर्ण विश्व का नेतृत्व करने वाली शख्सियत साबित होंगे। प्रभात झा ने कहा कि वह स्वयं गौरवशाली हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , अमित शाह, जेपी नडडा जैसी लोकप्रिय हस्ती के नेतृत्व में काम करने का मौका मिला है। और वह सदा पार्टी के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर करने को तैयार रहेंगे। 
प्रभात झा ने इस सवाल के आप क्या पार्टी में हाशिये पर आ गये हैं के जबाब में कहा कि में भले ही हाशिये पर रहूं, लेकिन मेरी पार्टी कभी हाशिये पर न रहे यही मेरी अभिलाषा है। प्रभात ने कहा कि भाजपा का साधारण कार्यकर्ता भी एक बडी हस्ती होता है, मैं तो एक साधारण कार्यकर्ता था , हूं और आगे भी रहूंगा। झा ने कहा कि हाशियेे पर वह लोग होते हैं जिनकी हस्ती पद, प्रतिष्ठा, परिक्रमा से जुडी होती है, लेकिन मेरी पूंजी और मेरी हस्ती कार्यकर्ताओं का प्रेम है, जो ताउम्र बना रहेगा। प्रभात झा ने कहा कि वैसे भी संगठन में काम करने वाले कभी हाशियेे पर नहीं आते, वह तो स्वयं शुरू से ही अपने बाल्यकाल से संगठन के सिपाही रहे हैं, जिन्हें कुशाभाऊ ठाकरे जैसे द्रोणाचार्य ने तराशा है। इसी कारण वह साधारण कार्यकर्ता से राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे हैं। 
कई और बडे कांग्रेस नेता भाजपा में आने को आतुर 
भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि जिस पार्टी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर अमित शाह और जेपी नडडा का वरद हस्त प्राप्त है उसकी लोकप्रियता व कार्यर्शली से आज विपक्षी भी हतप्रभ हैं। मध्यप्रदेश में तो कई बडे कांग्रेस नेता भाजपा में आने को आतुर हैं। ऐसे कौन से नेता हैं के जबाब में प्रभात झा का कहना था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कई और नेता भी है, जिन्होंने भाजपा में आने के लिये संपर्क किया है।

2020-06-04