BREAKING!
  • नन्हीं बच्ची और 350 किलोमीटर का सफर देख निगम कमिश्रर माकिन रो पडे
  • ताराविद्यापीठ की तरफ से 71 हजार रूपये की राशि रेडक्रास को भेंट की
  • कर्मों का फल प्राप्त किए बिना कोई नहीं हो सकता मुक्त: मुनिश्री
  • नन्हीं बच्ची और 350 किलोमीटर का सफर देख निगम कमिश्रर माकिन रो पडे
  • कोरोना संकट में अभी क्या विश्वस्त सहयोगी बनेंगे मंत्री ....?
  • फर्जी समाज सेवी और संस्थाओं के पदाधिकारी घरों में दुबके
  • यशोधरा राजे सिंधिया ने फिर की जनता से अपील,घरों में रहे लॉक डाउन का करें पालन
  • BSNL की पहलः कोरोना के चलते Validity बढ़ाई, बैलेंस भी दिया
  • केंद्रीय मंत्री तोमर ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 माह का वेतन दिया
  • जेके टायर जरूरतमंदों के लिए आगे आया, खाद्यान्न सामग्री बांटी

Sandhyadesh

आज की खबर

चंबल कमिश्नर रेनू तिवारी ने कहा कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने घरों में ही रहें

25-Mar-20 44
Sandhyadesh





मुरैना. चंबल कमिश्नर श्रीमती रेनू तिवारी ने चंबल संभाग के तीनों जिले मुरैना, भिंड व श्योपुर के नागरिकों को कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने तथा इससे बचाव के लिये समझाइश दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव की वजह से इस समय संभाग के साथ संपूर्ण प्रदेश में लाॅकडाउन किया गया है एवं धारा 144 लगाई गई है तथा नागरिकों से अपील की गई है कि वे अपने घरों में ही रहें, घर से बाहर अति आवश्यक कार्य होने पर ही जायें। कमिश्नर ने तीनों जिले के कलेक्टरर्स को निर्देश दिये हैं कि वे एक समय निश्चित करें जिसमें जनसामान्य अपनी आवश्यकताओं की वस्तुयें लेने के लिये बाहर जायें और एक परिवार से केवल एक सदस्य ही निकले बाहर सभी नहीं जायें और अपना राशन का सामान, दूध, फल, दवाईयां तथा अन्य अत्यंत आवश्यक सामग्री आदि ला सकते हैं। बच्चे व बुजुर्ग बिल्कुल भी घर से बाहर न जायें इस बात का ध्यान घर के युवा वर्ग रखंे। 
अस्पतालों में कोरोना के संक्रमण से बचाव व मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था की गई है साथ ही प्राइवेट डाॅक्टरों की सेवायें भी ली जा रही हैं। सभी नागरिकों को माइक के द्वारा सूचना निरंतर प्रेषित की जा रही है। क्षेत्रवार राशन व आवश्यक सामग्री की पूर्ती करने वाली दुकानों को संचालित करने के लिये प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है। फिर भी यदि किसी परिवार में कोई विशेष समस्या हो तो कमिश्नर फेसबुक पेज पर सूूचित कर सकते हैं। इसके साथ ही मैं हूं कबाड़ी अभियान के व्हाटसएप ग्रुप पर नागरिक अपनी समस्या की सूचना दे सकते हैं। 
कमिश्नर ने चैत्र की नवरात्रि (नववर्ष गुड़ी पड़वा) की शुभकामना देते हुये सभी के स्वस्थ्य रहने व दीर्घायू की कमाना की। उन्होंने कहा कि जिले में सभी लोग सुरक्षा की दृष्टि से सहयोग कर रहे हैं यह बहुत सराहनीय है। इसी प्रकार सभी नागरिक अपने घरों में रहकर जिला प्रशासन का सहयोग करें ताकि शीघ्र अतिशीघ्र कोराना वायरस की समस्या से निजात मिल सके। साथ ही अपने पास बचे शेष समय को पूजा पाठ, साधना व स्वाध्याय में लगायें जिससे आपको आत्मिक शांति भी मिलेगी और बाहर जाने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी। 

चंबल रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने भी कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये सभी से की अपेक्षायें

चंबल रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कोरोना के संक्रमण काल में सभी को सुरक्षित रखने के लिये पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। पुलिस कंट्रोल रूम सभी जिलों में आवश्यक वस्तु की सेवायें व स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित यातायात परिवहन के लिये अनुमति दी गई है। इससे संबंधित समस्या आने पर नागरिक पुलिस कंट्रोल रूम या स्थानीय थाने, एसडीएम व तहसीलदार से संपर्क कर सकते हैं। यदि किसी को स्वस्थ्य संबंधी मामलों में अपने परिजनों को प्राइवेट वाहन से बाहर लेकर जाना है तो वे इसकी सूचना पूर्व में दें इसके लिये आपको पास दिया जायेगा ताकि बिना रोक टोक रास्ते में आने जाने के लिये कोई असुविधा न हो। विशेष रूप से दुकानदार, संचार सेवा प्रदाता, नगर निगम के कर्मचारी आदि को आने जाने में रोक टोक की कोई समस्या आ रही है तो पास बनवाकर अनुमति प्राप्त कर सकते हैं। पास बनवाने के लिये स्थानीय राजस्व के अधिकारीयों से संपर्क कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये कोई भी अनावश्यक घर से बाहर न निकलें।

2020-03-31aaj