BREAKING!
  • Breaking: पवन शर्मा इंदौर कमिश्नर, वेदप्रकाश नरसिंहपुर और अनिल खरे होंगे मंडला कलेक्टर
  • थोक कारोबार 7 बजे एवं रिटेल कारोबार 8 बजे बंद करने का प्रस्ताव प्रशासन को सौंपा:चेम्बर
  • राजमाता सिंधिया ट्रस्ट ने आज श्योपुर में वितरण की गईं पीपीई किट
  • मप्र के स्कूलों में 30 जून तक अवकाश घोषित
  • कोरोना को हराने के संकल्प के साथ मनाया जाएगा केंद्रीय मंत्री तोमर का जन्मदिन:जय सिंह कुशवाह
  • कोविड-19 के भय को दूर करने आगे आयें विश्वविद्यालय, नवाचारों और स्वदेशी का बन रहा वातावरण
  • मुख्यमंत्री ने की वीडियो कांफ्रेंस से कलेक्टर्स-कमिश्नर्स से चर्चा
  • बिपनेट क्लब ने मनाया पर्यावरण दिवस, बच्चों के लिए ऑनलाइन बाल कवि सम्मेलन एवं प्रतियोगिता
  • ग्वालियर स्मार्ट सिटी की बोर्ड मीटिंग में हुई विकास कार्यों की समीक्षा
  • ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण से ही होगा पर्यावरण का संरक्षण - संभागायुक्त

Sandhyadesh

आज की खबर

तानसेन समारोह पूर्ण गरिमा के साथ आयोजित किया जाए- मंत्री तोमर

02-Dec-19 154
Sandhyadesh

ग्वालियर । ग्वालियर का सुविख्यात तानसेन संगीत समारोह इस वर्ष 16 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक आयोजित किया जायेगा। समारोह पूर्ण गरिमा और भव्यता के साथ आयोजित होगा। समारोह में देश भर के ख्याति प्राप्त संगीतकार अपनी प्रस्तुति देंगे। 6 दिवसीय संगीत समारोह के प्रारंभ में पूर्वरंग “गमक” कार्यक्रम का आयोजन इंटक मैदान पर होगा। 
तानसेन संगीत समारोह के आयोजन के लिए प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की विशेष उपस्थिति में स्थानीय तानसेन समारोह समिति की बैठक सोमवार को संभागीय आयुक्त एम बी ओझा की अध्यक्षता में मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित हुई। बैठक में तानसेन संगीत समारोह के आयोजन के संबंध में आवश्यक निर्णय लिए गए। इसके साथ ही व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखने के लिए विभागीय अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए। 
स्थानीय तानसेन समारोह समिति की बैठक में कलेक्टर अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा, उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी के निर्देशक अखिलेश्वर वर्मा, उप निर्देशक राहुल रस्तोगी, सीईओ स्मार्ट सिटी महिप तेजस्वी, कलावीथिका के कार्यक्रम अधिकारी वेदप्रकाश शर्मा सहित स्थानीय समिति के पदाधिकारी और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 
प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बैठक में कहा कि संगीत का प्रसिद्ध तानसेन समारोह ग्वालियर में पूर्ण गरिमा और भव्यता के साथ आयोजित होना चाहिए। समारोह के दौरान तानसेन समाधि स्थल, इंटक मैदान और बेहट में कार्यक्रम आयोजन स्थल पर सभी व्यवस्थायें समय रहते पूर्ण कर ली जाएं। मंत्री तोमर ने कहा कि तानसेन समारोह में ग्वालियर के संगीत घरानों और संगीत प्रेमियों को भी ससम्मान आमंत्रित किया जाए। 

2020-06-07aaj