BREAKING!
  • नेशनल हेल्थ मिशन का पेपर लीक, गिरोह के आठ सदस्य दबोचे, मास्टर माइंड प्रयागराज का
  • बदलते ग्वालियर में आप सभी का सहयोग जरूरी: ऊर्जा मंत्री
  • निगम अधिकारियों ने सुनी आमजन की समस्यायें
  • वार्ड समिति 3 की ज्योति एवं 4 के विवेक बने अध्यक्ष
  • विकास यात्रा में हितग्राहियों को किया हितलाभ का वितरण
  • स्त्री राष्ट्र की आधार शक्ति
  • कार्यों का हिसाब-किताब व विकास की सौगातें लेकर हम आपके गाँव आए हैं : कुशवाह
  • श्रीकृष्ण ने पढ़ाया था सच्ची मित्रता का पाठ, वर्तमान में बदल गयी परिभाषा:घनश्याम शास्त्री
  • मुख्यमंत्री जी बताये विकलांगजनों का कितना विकास कियाः जौहरी
  • विकास यात्रा के दौरान कलेक्टर ने किया विभिन्न शासकीय संस्थाओं का निरीक्षण

Sandhyadesh

ताका-झांकी

यूरोपियन दल ने निगमायुक्त के साथ की शहर के नए स्टार्टअप को लेकर चर्चा

24-Jan-23 71
Sandhyadesh


ग्वालियर ।  नए स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने एवं युवाओं को अत्याधुनिक तकनीक से अवगत कराने के उद्देश्य से चलाए जा रहे समन्वय प्रोग्राम के तहत बेल्जियम की ल्यूबिन सिटी से 6 सदसीय दल मंगलवार को ग्वालियर में आया। दल के सदस्यों का स्वागत सिटी प्लानर पवन सिंघल एवं नोडल अधिकारी शिशिर श्रीवास्तव ने किया।
यूरोपियन दल के सदस्यों द्वारा निगम मुख्यालय में नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल से भेंट कर शहर के विकास एवं शहर में नए स्टार्टअप को लेकर चर्चा की एवं अपने सुझाव दिए। दल में ल्यूबिन सिटी के डिप्टी मेयर ललिन वडेरा, गेर्टुई वनलू, सीईओ सिटी ऑफ ल्यूबिन, पेट्रीसिया स्कूलमेस्टर्स, ल्यूबिन शहर के आर्थिक विभाग की प्रमुख, जैन पेसेन, सीईओ ल्यूवेन माइंडगेट, मार्टीन टॉर्फ्स, प्रमुख पूर्व छात्र विभाग केयू ल्यूबिन, गीर्ट रोबेरेच्ट्स, निदेशक, इंडिया हाउस ल्यूबिन। नोडल अधिकारी शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि दल के सदस्यों ने पहले दिन मोतीमहल स्थित निगम के संग्रहालय का निरीक्षण किया तथा बैजाताल में नौकायन किया। दल के सदस्यों ने हेरिटेज जोन को देखकर प्रसन्नता जाहिर की। इसके बाद उन्होंने स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित कंट्रोल एण्ड कमांड सेंटर का भ्रमण कर शहर की यातायात व्यवस्था कैसे संचालित होती है देखी। उन्होंने महाराज बाडा पहुंचकर महाराज बाडे स्थित हेरीटेज इमारातों के साथ ही महाराज बाडे के बाजार में भ्रमण किया। दल द्वारा शहर का विकास कैसे हो किन चीजों की प्राथमिकता हो आदि बिंदुओं पर अपने सुझाव दिए तथा ग्वालियर शहर में किए जा रहे विकास कार्यों को देखा।
उल्लेखनीय है कि यूरोपियन शहरों की तर्ज पर ग्वालियर शहर का विकास करने के लिए इंटरनेशनल अरबन कॉर्पोरेशन द्वारा ग्वालियर का विकास बेल्जियम की ल्यूबिन सिटी के साथ समन्वय बनाकर दोनों शहरों के अच्छे कार्यों को एक-दूसरे शहरों में शुरू करने का काम किया जा रहा है और शहर के स्टार्टअप एवं ल्यूबिन के स्टार्टअप को एक-दूसरे के समन्वय से बेहतर बनाने एवं इनक्यूबेशन  सेवाए और समर्थन को प्रामोट करने के लिए ल्यूबिन और ग्वालियर के बीच पूर्व में एमओयू पर हस्ताक्षर भी किए गए है।

Popular Posts