BREAKING!
  • नेशनल हेल्थ मिशन का पेपर लीक, गिरोह के आठ सदस्य दबोचे, मास्टर माइंड प्रयागराज का
  • बदलते ग्वालियर में आप सभी का सहयोग जरूरी: ऊर्जा मंत्री
  • निगम अधिकारियों ने सुनी आमजन की समस्यायें
  • वार्ड समिति 3 की ज्योति एवं 4 के विवेक बने अध्यक्ष
  • विकास यात्रा में हितग्राहियों को किया हितलाभ का वितरण
  • स्त्री राष्ट्र की आधार शक्ति
  • कार्यों का हिसाब-किताब व विकास की सौगातें लेकर हम आपके गाँव आए हैं : कुशवाह
  • श्रीकृष्ण ने पढ़ाया था सच्ची मित्रता का पाठ, वर्तमान में बदल गयी परिभाषा:घनश्याम शास्त्री
  • मुख्यमंत्री जी बताये विकलांगजनों का कितना विकास कियाः जौहरी
  • विकास यात्रा के दौरान कलेक्टर ने किया विभिन्न शासकीय संस्थाओं का निरीक्षण

Sandhyadesh

ताका-झांकी

वीर सावरकर सरोवर अगले 10 दिन सफाई और रखरखाव के चलते रहेगा बंद

29-Nov-22 67
Sandhyadesh

 स्मार्ट सिटी सीईओ  माथुर ने निरीक्षण कर पानी सफाई का स्थायी हल निकालने सहित रखरखाव संबंधित कार्यो के लिए दिए जरूरी दिशा निर्देश*


*खेलो इंडिया के आयोजन से पहले निर्धारित समय सीमा में आमखो व राजपायगा रोड के निर्माण कार्य को भी पूर्ण करने के दिये दिशा निर्देश*

ग्वालियर 29-नवंबर 2022 / वीर सावरकर सरोवर(कटोरा ताल) के गंदे पानी की समस्या का स्थायी रूप से हल निकालने के साथ स्मार्ट सिटी के तहत बनाई जा रही राजपायगा व आमखो रोड की प्रगतिरिपोर्ट जानने के उद्देश्य से आज मंगलवार को स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने कार्यस्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संबंधित निर्माण एजेंसी के अधिकारी उपस्थित थे।
स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर ने कटोराताल के निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कटोरा ताल के गंदे पानी को निकालकर साफ पानी भरने के साथ अन्य मरम्मत कार्य को अगले 10 दिन में पूर्ण कर लें ताकि म्यूजिकल फाउंटेन दुबारा शुरू हो सके उन्होंने बार बार पानी के गंदे होने की समस्या का भी स्थायी निदान करने के लिए जरूरी कार्यो को प्राथमिकता में लेकर करने के जरूरी दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए श्रीमती माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कटोराताल में सेंट फ़िल्टर प्लांट सहित कटोरा ताल के लिए विद्युत आपूर्ती के लिए अलग से ट्रांसफर स्टेशन लगाने के आदेश जारी कर दिए गए है। वही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पानी साफ करने के लिए क्लोरीन प्लांट का पूरा सेटअप भी कटोराताल पर जल्द ही लगा दिया जाएगा। श्रीमती माथुर ने बताया कि पानी को स्थायी रूप से साफ रखने के लिए विषय विषज्ञयो की भी राय ली जा रही है ताकि भविष्य में किसी भी तरह से पानी के गंदे होने की समस्या न हो। 
निरीक्षण के दौरान सीईओ श्रीमती माथुर ने राजपायगा व आमखो रोड पर चल रहे स्मार्ट रोड के कार्य का भी मुआयना किया और यहां चल रहे कार्य पर संतुष्टि जाहिर करते हुए संबंधित निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को तय समय मे निर्धारित कार्य को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिए। श्रीमती माथुर ने जानकारी देते हुए बताया कि खेलो इंडिया के आयोजन को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन के अनुसार तय समय सीमा में निर्माण कार्य तेज गति से दिन रात प्रगतिरत है उन्होंने विस्वास दिलाया कि आयोजन से पहले इन रोड के निर्धारित कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा।

Popular Posts