BREAKING!
  • नेशनल हेल्थ मिशन का पेपर लीक, गिरोह के आठ सदस्य दबोचे, मास्टर माइंड प्रयागराज का
  • बदलते ग्वालियर में आप सभी का सहयोग जरूरी: ऊर्जा मंत्री
  • निगम अधिकारियों ने सुनी आमजन की समस्यायें
  • वार्ड समिति 3 की ज्योति एवं 4 के विवेक बने अध्यक्ष
  • विकास यात्रा में हितग्राहियों को किया हितलाभ का वितरण
  • स्त्री राष्ट्र की आधार शक्ति
  • कार्यों का हिसाब-किताब व विकास की सौगातें लेकर हम आपके गाँव आए हैं : कुशवाह
  • श्रीकृष्ण ने पढ़ाया था सच्ची मित्रता का पाठ, वर्तमान में बदल गयी परिभाषा:घनश्याम शास्त्री
  • मुख्यमंत्री जी बताये विकलांगजनों का कितना विकास कियाः जौहरी
  • विकास यात्रा के दौरान कलेक्टर ने किया विभिन्न शासकीय संस्थाओं का निरीक्षण

Sandhyadesh

ताका-झांकी

ऊर्जा मंत्री तोमर एवं महापौर डॉ सिकरवार ने झलकारी बाई पार्क में किया मेधावी प्रतिभाओं का सम्मान

27-Nov-22 117
Sandhyadesh


ग्वालियर /   भारत की स्वाधीनता के लिये 1857 में हुए संग्राम में पुरूषों के साथ में महिलाओं ने भी कन्धे से कन्धा मिलाकर बराबर का सहयोग दिया था। झलकारी बाई ने हमारी और आपकी रक्षा के लिये जो बलिदान दिया वह इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखा गया है। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।  यह बात प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने झलकारी बाई पार्क में वीरांगना झलकारी बाई अवार्ड से नवाजे गए प्रतिभा सम्मान समारोह एवं चल समारोह में व्यक्त किये। 
महापौर डॉ शोभा सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि जिस प्रकार झलकारी बाई ने समाज के उत्थान के लिये बलिदान दिया था उसी प्रकार हमें भी निडर व स्वतंत्र होकर समाज को आगें बडाने का कार्य करना है। साथ ही झलकारी बाई पार्क में सीढिययां व सौंदर्यीकरण के लिये अपनी सहमति कोरी समाज को दी। 
ऊर्जा मंत्री  तोमर ने कहा कि वीरांगना ने समाज व देश की रक्षा के लिये बलिदान दिया है। उनके बलिदान को हमें बेकार नहीं जाने देना है आज हमें प्रण करना है कि अपने नौनिहालों को शिक्षित बनायें जिससे हम समाज का भला कर सकें। हमारा नौनिहाल शिक्षित होगा तो वह अपने परिवार व देश का भी उत्थान कर सकेगा। इसके साथ ही शराब बंदी के खिलाफ कोरी समाज द्वारा चलाये जा रहे जनआंदोलन में सहयोग देने के लिये भी कहा। साथ ही कोरी समाज की मांग पर स्मार्ट क्लास बनाने के लिये विधायक निधि से 10 लाख रूपये एवं  स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स बनाने के लिये 2 लाख रूपये देने की घोषणा की। 
महापौर डॉ शौभा सतीश सिंह सिकरवार,  घनश्याम कोरी, डॉ आरडी दत्त, डॉ प्रकाश वीर आर्य,  राजेन्द्र महोविया,  रतीराम शर्मा,  कपिल शाक्य,  मोतीलाल सहित बडी संख्या में कोरी समाज की महिलायें एवं पुरूष तथा झलकारी बाई का भेष धारण किये हुए बडी संख्या में समाज की बेटियां उपस्थित रहीं। झलकारी बाई पार्क में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में वीरांगना झलकारी बाई अवार्ड से समाज की 150 से अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। 

Popular Posts