BREAKING!
  • फिल्मी स्टाइल में दिनदहाड़े डबरा में हुई सनसनीखेज लूट की घटना का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार
  • महाविद्यालयों के प्राचार्य समय पर आये, कॉलेजों में साफ-सफाई रहे: कमिश्नर
  • मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं में लगातार प्रपोजल बनते चले जायें: कमिश्नर सिंह
  • सुरताल में वायलिन से सुनाई राजस्थानी लोकवाद्य रावणहत्था की धुन
  • उद्यानिकी मंत्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में किया नल जल योजना का लोकार्पण
  • योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने कलेक्टर पहुँचे ग्राम सहसारी, चौपाल लगाकर की ग्रामीणों से चर्चा
  • जल जीवन मिशन में 55 लाख ग्रामीण परिवार हुए लाभान्वित, सर्टिफाइड ग्रामों की संख्या में मध्यप्रदेश अव्वल
  • शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा भारत जोड़ो यात्रा में हुये शामिल, राहुल गांधी से की मुलाकात
  • राहुल गांधी से कांग्रेस विधायक डाॅ. सिकरवार ने की मुलाकात
  • उद्योग और व्यापार के उन्नयन के लिये फेडरेशन ऑफ म.प्र.चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री सहयोगी की भूमिका में रहेगा: भूपेन्द्र जैन

Sandhyadesh

ताका-झांकी

संभाग आयुक्त ने फोटो निर्वाचक नामावली कार्य का किया निरीक्षण

24-Nov-22 31
Sandhyadesh

ग्वालियर । संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने दतिया जिले की नगर पंचायत बड़ौनी में फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के कार्यक्रम के तहत् मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने, हटाने एवं सुधार कार्य का मतदान केन्द्र पर जाकर अवलोकन कर बीएलओ से चर्चा कर जानकारी ली। 
संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने कलेक्टर संजय कुमार एवं अन्य अधिकारियों के साथ बड़ौनी में सीएम राईज स्कूल परिसर में बनाये गए मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। उनहोंने संबंधित केन्द्र के बीएलओ से मतदाता सूची में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नवीन मतदाताओं के नाम जोड़ने के साथ ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो गई है अथवा लंबे समय से उक्त मतदान केन्द्र के तहत् निवास नहीं कर रहे है उनका नाम हटाने एवं सुधर कार्य की जानकारी ली। सिंह ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो गई है। उनकी सूची संबंधित मतदान केन्द्र के बीएलओ को उपलब्ध करायें जिससे बीएलओ मृतक मतदाताओं के नाम आसानी से काट सके। उन्होंने उपजिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्द्रों पर फोटो निर्वाचक नामावली का  विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के बैनर एवं फ्लैक्स भी लगाये जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि महाविद्यालयों एवं हायर सेकेण्ड्री स्कूलों के ऐसे छात्र-छात्रायें जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है। उन्हें नाम जुड़वाने हेतु प्रत्येक शिक्षण संस्थाओं में एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त करे। उन्होंने निर्देश दिए कि 8 से 10 बीएलओ के कार्य का सुपरवाईजर भी निरीक्षण करें। 
इस दौरान केन्द्र क्रमांक 17 के बीएलओ ने बताया कि नये 27 नाम जोड़ने 4 नाम को हटाने एक नाम में सुधार हेतु आवेदन प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 18 के बीएलओ ने बताया कि 8 नये नाम जोड़ने एक नाम हटाने का, वार्ड क्रमांक 19 में 24 नाम नये जोड़ने, 2 नाम काटने के साथ 4 मतदाताओं ने सुधार हेतु आवेदन दिया है।कलेक्टर संजय कुमार ने इस दौरान जिले में अभी तक फोटो निर्वाचक नामावली में नाम जोड़ने काटने एवं संशोधन से संबंधित प्राप्त आवेदनों से अवगत कराया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश भार्गव, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई, तहसीलदार सुनील यादव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 

Popular Posts