BREAKING!
  • फिल्मी स्टाइल में दिनदहाड़े डबरा में हुई सनसनीखेज लूट की घटना का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार
  • महाविद्यालयों के प्राचार्य समय पर आये, कॉलेजों में साफ-सफाई रहे: कमिश्नर
  • मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं में लगातार प्रपोजल बनते चले जायें: कमिश्नर सिंह
  • सुरताल में वायलिन से सुनाई राजस्थानी लोकवाद्य रावणहत्था की धुन
  • उद्यानिकी मंत्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में किया नल जल योजना का लोकार्पण
  • योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने कलेक्टर पहुँचे ग्राम सहसारी, चौपाल लगाकर की ग्रामीणों से चर्चा
  • जल जीवन मिशन में 55 लाख ग्रामीण परिवार हुए लाभान्वित, सर्टिफाइड ग्रामों की संख्या में मध्यप्रदेश अव्वल
  • शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा भारत जोड़ो यात्रा में हुये शामिल, राहुल गांधी से की मुलाकात
  • राहुल गांधी से कांग्रेस विधायक डाॅ. सिकरवार ने की मुलाकात
  • उद्योग और व्यापार के उन्नयन के लिये फेडरेशन ऑफ म.प्र.चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री सहयोगी की भूमिका में रहेगा: भूपेन्द्र जैन

Sandhyadesh

ताका-झांकी

ग्वालियर सहित प्रदेश के 8 जिलों में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 का आयोजन

24-Nov-22 17
Sandhyadesh

ग्वालियर । "खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022" आगामी 31 जनवरी से 11 फरवरी 2023 तक ग्वालियर सहित मध्यप्रदेश के 8 जिलों में आयोजित होगें। ग्वालियर के अलावा भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, बालाघाट, मंडला और खरगोन में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न खेल प्रतियोगितायें होंगी। । इसकी तैयारियाँ जारी हैं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के इस 5वें संस्करण के आयोजन में वॉलंटियर्स की भूमिका अति महत्वपूर्ण होगी। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में वॉलंटियर्स को चयनित कर उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश दिये हैं। 
प्रदेश के जिन जिलों में खेलो इंडिया गेम्स के इवेंट निर्धारित हैं, वहां के 18-25 आयु वर्ग के लगभग 2000 विद्यार्थी वॉलंटियर्स के रूप में अपनी सेवाएँ देंगे। इसके लिए 22 से 30 नबंवर तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। एक से 5 दिसंबर के मध्य विद्यार्थियों का संबंधित रजिस्ट्रार एवं प्राचार्य द्वारा सत्यापन किया जायेगा। वॉलंटियर्स का रजिस्ट्रेशन mygov पोर्टल पर गूगल फॉर्म के माध्यम से https://mp.mygov.in/group-issue/khelo-india-youth-games-50-volunteer-registration/ लिंक से कराया जा सकता है। इस संदर्भ में उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से संबंधित जिलों के विश्विद्यालय के रजिस्ट्रार एवं शासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य, एनएसएस, एनसीसी के प्राध्यापक एवं स्पोर्ट्स ऑफिसर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की जा चुकी है। 

ग्वालियर में देश भर से हॉकी, बैडमिंटन व जिम्नास्टिक के लगभग 905 खिलाड़ी आयेंगे 
खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत ग्वालियर में 31 जनवरी से 11 फरवरी 2023 के बीच राष्ट्रीय स्तर के हॉकी, बैडमिंटन व जिम्नास्ट प्रतियोगितायें होंगीं। इन प्रतियोगिताओं में विभिन्न राज्यों के लगभग 905 खिलाड़ी व ऑफिशियल भाग लेंगे। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने राष्ट्रीय स्तर की इस खेल स्पर्धा में भाग लेने आ रहे खिलाड़ियों के आवास व अन्य व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। जिला खेल अधिकारी जोसेफ ने बताया कि 7 दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता व चार दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगितायें कम्पू खेल परिसर स्थित मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी व बैडमिंटन अकादमी में खेली जायेंगीं। तीन दिवसीय जिम्नास्टिक प्रतियोगिता एलएनआईपीई ग्वालियर में होगी। 

Popular Posts