BREAKING!
  • फिल्मी स्टाइल में दिनदहाड़े डबरा में हुई सनसनीखेज लूट की घटना का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार
  • महाविद्यालयों के प्राचार्य समय पर आये, कॉलेजों में साफ-सफाई रहे: कमिश्नर
  • मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं में लगातार प्रपोजल बनते चले जायें: कमिश्नर सिंह
  • सुरताल में वायलिन से सुनाई राजस्थानी लोकवाद्य रावणहत्था की धुन
  • उद्यानिकी मंत्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में किया नल जल योजना का लोकार्पण
  • योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने कलेक्टर पहुँचे ग्राम सहसारी, चौपाल लगाकर की ग्रामीणों से चर्चा
  • जल जीवन मिशन में 55 लाख ग्रामीण परिवार हुए लाभान्वित, सर्टिफाइड ग्रामों की संख्या में मध्यप्रदेश अव्वल
  • शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा भारत जोड़ो यात्रा में हुये शामिल, राहुल गांधी से की मुलाकात
  • राहुल गांधी से कांग्रेस विधायक डाॅ. सिकरवार ने की मुलाकात
  • उद्योग और व्यापार के उन्नयन के लिये फेडरेशन ऑफ म.प्र.चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री सहयोगी की भूमिका में रहेगा: भूपेन्द्र जैन

Sandhyadesh

ताका-झांकी

बिजली विभाग के सेवा निवृत इंजीनियर से हुई लूट के दो आरोपी पकडे, माल बरामद

24-Nov-22 46
Sandhyadesh

ग्वालियर। ग्वालियर की विश्वविद्यालय और क्राइम ब्रांच पुलिस ने गत 22 नवंबर को अपरान्ह बैंक जाते समय बिजली विभाग के पूर्व इंजीनियर कप्तान सिंह सोलंकी के साथ हुई लूट का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इसमें दो आरोपियों को पकड कर उनकी निशानदेही पर एक लाख 74हजार रूपये, सोने की अंगूठी, एक बाला, एक टॉप , सोने का सिक्का सोने का टुकडा , 16 चांदी के सिक्के एक ोबाइल तथा वारदात में प्रयुक्त बाइक को  बरामद कर लिया है। पुलिस पकडे गये आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पकडे गये आरोपियों में एक आरोपी नाबालिक भी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम राजेश दंडोतिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दक्षिण मोतीउर रहमान ने पत्रकारों को बताया कि गत  22 नवंबर को थाना विश्वविद्यालय क्षेत्र के पटेल नगर स्थित आदित्य स्कूल के सामने बिजली विभाग के सेवानिवृत इंजीनियर व उनकी पत्नी के साथ मोटर सायकिल सवार दो बदमाशों ने दिनदहाड़े झपट्टा मारकर नगदी व ज्वेलरी से भरा पर्स छीनकर भाग निकले।  वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा बनाई गई टीमों ने घटना स्थल के आसपास के सभी सीसीटीव्ही फुटेज चेक किये गये तथा टेक्नीकल टीम को सक्रिय किया गया। लूट की घटना की पतासाजी हेतु पूर्व के आपराधिक रिकॉर्ड व जेल से रिहा हुए लुटेरों की भी तस्दीक की गई। घटना स्थल के आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज में दिख रहे मोटर सायकिल सवार बदमाशों की तस्दीक हेतु मुखबिरों को सक्रिय किया गया। विवेचना में पुलिस टीम को पता चला कि लूट करने वाले बदमाशों का हुलिया पिंटों पार्क पर रहने वाले दो लडक़ों से मिलता है। जिस पर थाना विश्वविद्यालय पुलिस द्वारा थाना गोले का मन्दिर पुलिस के सहयोग से दोनों बदमाशों की तलाश की गई। मुखबिर से आज पता चला कि उक्त दोनों बदमाशों को मेला ग्राउण्ड में देखा गया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीमों द्वारा मेला ग्राउण्ड क्षेत्र में घेराबंदी कर दोनों युवकों को धर दबोचा। पकड़े गये संदिग्धों से उक्त लूट के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा थाना विश्वविद्यालय क्षेत्र में आदित्य स्कूल के सामने महिला का पर्स छीनकर भागने की घटना को स्वीकार किया। पकड़े गये दोनों बदमाशों में एक युवक नाबालिग हैं।
    पकड़े गये दोनों नाबालिग बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा लूटा गया मशरूका  बरामद किया गया। बदमाशों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल को भी पुलिस टीम द्वारा बरामद कर लिया गया है। लुटेरों से बरामद किये गये 16 चांदी के सिक्के के संबंध में पुलिस द्वारा फरियादी से जानकारी प्राप्त कि गई तो उनके द्वारा बताया गया कि वह हड़बड़ी में एफआईआर में लिखवाना भूल गये थे। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसमें दो थाना प्रभारी गोले का मंदिर और महाराजपुरा थाना नगर पुलिस अधीक्षक की भी भूमिका रही है।  

उक्त लूट की घटना का पर्दाफाश करने एवं  आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी विश्वविद्यालय निरीक्षक मनीष धाकड, थाना प्रभारी गोले का मन्दिर निरीक्षक धर्मेन्द्र यादव, थाना विश्वविद्यालय टीम- उप निरीक्षक ब्रह्मानंद शर्मा, रोहित भदौरिया, सहायक उप निरीक्षक भूपेन्द्र कटारे, प्रधान आरक्षक हरवीर सिंह, जितेन्द्र सक्सैना, आरक्षक राजकुमार पाल, शीलेन्द्र तोमर थाना गोले का मन्दिर टीम- प्रधान आरक्षक महावीर, आरक्षक विष्णु, नीरज, गिर्राज, जसवीर, देवेन्द्र कौरव थाना महाराजपुरा टीम- कुलदीप तोमर, विजय वघेल की सराहनीय भूमिका रही।                         


Popular Posts