BREAKING!
  • फिल्मी स्टाइल में दिनदहाड़े डबरा में हुई सनसनीखेज लूट की घटना का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार
  • महाविद्यालयों के प्राचार्य समय पर आये, कॉलेजों में साफ-सफाई रहे: कमिश्नर
  • मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं में लगातार प्रपोजल बनते चले जायें: कमिश्नर सिंह
  • सुरताल में वायलिन से सुनाई राजस्थानी लोकवाद्य रावणहत्था की धुन
  • उद्यानिकी मंत्री कुशवाह ने ग्राम बंधौली में किया नल जल योजना का लोकार्पण
  • योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने कलेक्टर पहुँचे ग्राम सहसारी, चौपाल लगाकर की ग्रामीणों से चर्चा
  • जल जीवन मिशन में 55 लाख ग्रामीण परिवार हुए लाभान्वित, सर्टिफाइड ग्रामों की संख्या में मध्यप्रदेश अव्वल
  • शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा भारत जोड़ो यात्रा में हुये शामिल, राहुल गांधी से की मुलाकात
  • राहुल गांधी से कांग्रेस विधायक डाॅ. सिकरवार ने की मुलाकात
  • उद्योग और व्यापार के उन्नयन के लिये फेडरेशन ऑफ म.प्र.चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री सहयोगी की भूमिका में रहेगा: भूपेन्द्र जैन

Sandhyadesh

ताका-झांकी

सड़क पर टहलती नजर आई तेंदुआ की जोड़ी, दहशत में लोग

22-Nov-22 26
Sandhyadesh

ग्वालियर की सड़क पर तेंदुआ की जोड़ी घूमते देखने के बाद एक दर्जन गांव में दहशत का माहौल है। लोगों ने अकेले निकलना तक बंद कर दिया है। शाम के बाद एक दूसरे को घरों से न निकलने की सलाह दे रहे हैं। यह तेंदुए करहिया के जंगल और वहां के गांव की सड़कों पर घूमते देखे गए हैं।
इनके VIDEO सामने आने के बाद वन विभाग अलर्ट जारी कर दिया है। तेंदुए के मूवमेंट वाले जंगल और उससे लगे गांव में शाम के बाद घरों से न निकलने के लिए कहा जा रहा है। जंगल के रास्ते से खेत की ओर जाने वाले लोगों को समूह में जाने की सलाह दी जा रही है। जहां तेंदुए का मूवमेंट है वहां स्पेशल स्क्वॉड को अलर्ट किया गया है। सोमवार रात करहिया के गोलार घाटी इलाके में जाने वाले लोगों ने रात के समय तेंदुए देखे हैं। राहगीरों ने VIDEO भी बनाएं। इन VIDEO में दो तेंदुए जंगली इलाकों से गांव की सड़क पर खुलेआम विचरण करते नजर आ रहे हैं। VIDEO सामने आने के बाद वन विभाग भी सतर्क हो गया है। करहिया के इन गांव के क्षेत्रों में वन विभाग ने अलर्ट घोषित कर दिया है।
वन अधिकारियों का कहना है कि ग्वालियर के करहिया इलाका शिवपुरी जिले के माधव नेशनल पार्क के नजदीक है। जिसके चलते नेशनल पार्क से तेंदुआ का मूवमेंट ग्वालियर के जंगली इलाकों में हो रहा है। अब सर्दी के मौसम में तेंदुआ का मूवमेंट रिहायशी इलाकों के आसपास बढ़ जाता है। यही वजह है कि गांवों में एनाउंसमेंट करवाकर लोगों को वन विभाग ने अलर्ट जारी किया है। साथ ही एक्सपर्ट की टीम को भी तैनात किया है, जिससे तेंदुए किसी तरह से रिहायशी इलाकों में लोगों को नुकसान ना पहुंचा पाए। ग्वालियर DFO बृजेन्द्र श्रीवास्तव का कहना है कि करहिया इलाके के जंगलों में तेंदुए के मूवमेंट के चलते दहशत का माहौल है। करीब एक दर्जन से ज्यादा गांव के आस-पास तेंदुए का मूवमेंट नजर आया है। तेंदुए के जोड़े के VIDEO सामने आने के बाद वन विभाग ने अलर्ट जारी किया है। तेंदुए के मूवमेंट वाले इलाके में लोगों को शाम के बाद घरों से ना निकलने व दिन के वक्त जंगल में ग्रुप में जाने की सलाह दी है। वन विभाग ने तेंदुआ के मूवमेंट वाले इलाके में विशेषज्ञ की टीम भी तैनात कर दी है।

Popular Posts