Recent Posts

ताका-झांकी

प्रदेश के सभी गांव सड़कों से जुड़ेंगे : शिवराज

2017-12-07 19:51:35 41
Sandhya Desh


भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के सभी गांव वर्ष 2018 तक सड़कों से जोड़े जायें। इसके लिये सड़क निर्माण की विभिन्न योजनाओं को मिलाकर समग्र कार्य योजना बनायी जाये। मुख्यमंत्री चौहान आज यहां लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह और मुख्य सचिव बी.पी. सिंह भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैठक में निर्देश दिये कि सभी सड़कों की मरम्मत का समयबद्ध कार्यक्रम बनायें। ग्रामीण क्षेत्रों में विधायकों द्वारा दिये गये प्रस्तावों के आधार पर सड़कों के कार्य प्राथमिकता से कराये जायें। प्रदेश में स्वीकृत 380 पुल-पुलियाओं की निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर शीघ्र कार्य प्रारंभ किये जायें। केन्द्र सरकार की भारत माला परियोजना में राज्य से प्रस्ताव भेजे जायें। इस परियोजना में प्रदेश की पर्यटन और धार्मिक स्थलों को जोड़ने के प्रस्ताव शामिल किये जायें। स्वीकृत सड़क मार्गों के कार्य वर्षा ऋतु के पहले पूरे किये जायें।
बैठक में बताया गया कि प्रदेश में 1 हजार 750 किलो मीटर राष्ट्रीय राजमार्ग अच्छी स्थिति में हैं तथा 2 हजार 478 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्य चल रहे हैं। प्रदेश में 10 हजार 45 किलोमीटर राज्य राजमार्ग विकसित और अच्छी स्थिति में हैं तथा 1250 किलोमीटर राज्य राजमार्ग के कार्य चल रहे हैं। प्रदेश में हाल ही में घोषित 5400 किलोमीटर नवीन मुख्य जिला मार्ग में नवीन परियोजनाओं के प्रस्ताव बनाये गये हैं। लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत अन्य जिला एवं ग्रामीण मार्गों में 16190 किलोमीटर अच्छी स्थिति में हैं तथा 5205 किलोमीटर के कार्य चल रहे हैं।
बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त ए.पी. श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव लोक निर्माण  मोहम्मद सुलेमान, राज्य सड़क विकास निगम के प्रबंध संचालक मनीष रस्तोगी, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता अखिलेश अग्रवाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Latest Updates