Recent Posts

ताका-झांकी

ग्वालियर को नम्बर 1 बनाने के लिए बच्चे आएं आगे: महापौर

2017-12-07 19:01:53 31
Sandhya Desh


ग्वालियर । स्वच्छता के प्रति सभी नागरिकों को जागरुक रहना चाहिए तथा स्वच्छता में ग्वालियर शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए शहर के बच्चे आगे आएं और नागरिकों को इसके लिए प्रेरित करें। उक्ताशय के विचार महापौर विवेक नारायण शेजवलकर गुरुवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जनकगंज में स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत चलाए जा रहे विशेष स्वच्छता जागरुकता अभियान के तहत आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रुप में स्कूल के बच्चों के समक्ष व्यक्त किए।
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जनकगंज में आयोजित विशेष स्वच्छता जागरुकता अभियान कार्यक्रम में मेयर इन काउंसिल के सदस्य गंगाराम बघेल, सहायक आयुक्त आबकारी संदीप शर्मा, मुख्य ब्रांड एम्बेसडर स्वच्छता डाॅ. एमएल दौलतानी, लक्ष्मींगज सब्जीमंडी समिति के सचिव, उपायुक्त सुशील कटारे, क्लस्टर अधिकारी  एपीएस जादौन, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भीष्म पमनानी, स्कूल के प्राचार्य एवं शिक्षक शिक्षकाएं सहित क्षेत्राधिकारी राजेन्द्र शर्मा, राकेश कुशवाह, संदीप श्रीवास्तव सहित बडी संख्या में बच्चे उपस्थित रहे। इस अवसर पर मुख्य ब्रांड एम्बेसडर स्वच्छता डा एम एल दौलतानी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी बच्चों से कहा कि स्वच्छता हर व्यक्ति के लिए आवश्यक है तथा हम सबको स्वच्छता के प्रति सतर्क एवं जागरुक रहना चाहिए। जिससे हम बीमारियों के साथ ही गंदगी से भी छुटकारा पाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी को स्वच्छता को अपनी आदत में डालने की जरूरत है। सभी छात्र माह में एक दिन अपने विद्यालय की स्वच्छता के लिये भी स्वप्रेरणा से कार्य करें। 

रैली निकालकर बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जनकगंज में स्वच्छता जागरुकता अभियान के दौरान स्कूल के बच्चों द्वारा रैली निकाली गई रैली विद्यालय से प्रारंभ होकर हनुमान चैराहा, फ्रूट मंडी, नागदेवता का मंदिर, छत्रीमंडी से जनकगंज डिस्पेंसरी से होते हुए विद्यालय पंहुची। रैली के दौरान सभी बच्चों ने दुकानदारों व काॅलोनियों के नागरिकों व महिलाओं से स्वच्छता के प्रति जागरुक रहने एवं दो-दो डस्टबीन रखने की अपील की तथा कचरा रोड पर न डालने का आग्रह किया। 

बच्चों ने बताए स्वच्छता के महत्व
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जनकगंज में स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता को लेकर भाषण प्रतियोगता का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक बच्चों द्वारा सहभागिता की गई। कार्यक्रम के अंत में श्रेष्ठ 3 बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए गए। इस अवसर पर महापौर शेजवलकर ने सभी बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

Latest Updates