Recent Posts

ताका-झांकी

भाजयुमो की अंतर्राष्ट्रीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 23 जनवरी को : विवेक

2017-12-07 19:46:51 55
Sandhya Desh


ग्वालियर। भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश नेतृत्व में आगामी 23 जनवरी 2018 को नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती उवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन शताब्दी वर्ष के तहत राष्ट्रीय चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय अंतर्राष्टीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए दस दिसंबर से पंजीयन शुरू होंगे। 
उक्त जानकारी देते हुए भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा , भाजपा के जिला महामंत्री कमल माखीजानी, शरद गौतम ने बताया कि इस सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में देश तथा बाहर के 40 देशों के प्रतिभागी भाग लेंगे। यह सभी प्रतिभागी मप्र भाजयुमो की बेव साइट  www.bjymmp.com के माध्यम से परीक्षा में ऑन लाइन शामिल हो सकते हैं। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के तहत आठवी कक्षा से लेकर 12 वीं कक्षा एवं प्रथम वर्ष से लेकर अंतिम वर्ष तक के महाविद्यालय के परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा प्रत्येक जिला केन्द्र के मंडल केन्द्र पर सामूहिक रूप से होगी। साथ ही उसी समय विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में भी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में जिला स्तर पर महानगर द्वारा प्रथम पुरस्कार 51 हजार, द्वितीय 41 हजार, तृतीय 31 हजार, चतुर्थ 21 हजार रूपए, पंचम 11 हजार, सष्ठम 5100 , सप्तम 4100 अष्ठम पुरस्कार 3100 एवं नवम पुरस्कार 2100 का दिया जाएगा। 
इसी के साथ एक सौ प्रतिभागियों को 1100 रूपए का सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे। परीक्षा के दिन मंडल अध्श्क्ष से लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सरपंच से लेकर मुख्यमंत्री तक किसी ना किसी परीक्षा केन्द्र पर पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहेंगे। वहीं भाजपा एवं भाजयुमो के पदाधिकारी, सांसद, विधायक जनप्रतिनिधि भी परीक्षा में पर्यवेक्षक के रूप में सम्मिलित होंगे। परीक्षा के रजिस्ट्रेशन दस दिसंबर से शुरू हो जाएंगे। पत्रकार वार्ता में महेश उमरैया, सुबोध दुबे आदि मौजूद थे। 


Latest Updates