Recent Posts

ताका-झांकी

अपराधों पर नियंत्रण के लिये शहर में लगेंगे सीसीटीव्ही कैमरे

2017-12-06 19:54:19 50
Sandhya Desh


* रिलायंस जियो के माध्यम से टॉवरों पर लगेंगे हाईमास्क 
* 12 लाख का चैक निगम आयुक्त को भेंट 
ग्वालियर । महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर सतत निगरानी के लिये शहर में 108 सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जा रहे हैं। इन कैमरों को पुलिस कंट्रोल रूम से जोड़ा जायेगा। इसके साथ ही रिलायंस के टॉवरों पर हाईमास्क के माध्यम से शहर को जगमग किया जायेगा। 
रिलायंस जियो कंपनी के माध्यम से सीएसआर मद से नगर निगम को 12 लाख रूपए वीडियो वॉल स्थापित करने हेतु प्रदान किए गए हैं। कंपनी के एरिया मैनेजर आनंद सक्सेना ने 12 लाख रूपए का चैक नगर निगम आयुक्त  विनोद शर्मा को बाल भवन में सौंपा। इस मौके पर नगर निगम के अपर आयुक्त पालिया और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 
नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा ने बताया कि रिलायंस जियो कंपनी के माध्यम से शहर में लगाए गए टॉवरों पर सीएसआर मद से हाईमास्क लगाने का कार्य किया जायेगा। जिसके माध्यम से शहर में बेहतर प्रकाश व्यवस्था हो सकेगी। इसके साथ ही कंपनी द्वारा शहर में 108 सीसीटीव्ही कैमरे भी लगाए जायेंगे। इन कैमरों के माध्यम से कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा पर सतत निगरानी की जायेगी। इन कैमरों को सीधे पुलिस कंट्रोल रूम से भी जोड़ा जायेगा। 
पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से शहर की गतिविधियों पर 24 घंटे निगरानी में सहायता प्राप्त होगी। इन कैमरों को लगाने का उद्देश्य शहर को अपराध मुक्त बनाना है। विनोद शर्मा ने बताया कि कंपनी द्वारा सीएसआर मद से ही नगर निगम को 12 लाख रूपए प्रदान किए गए हैं। इस राशि से एक वीडियो वॉल नगर निगम में स्थापित की जायेगी। इस वीडियो वॉल के माध्यम से भी शहर में लगे सभी कैमरों को जोडा जायेगा, ताकि नगर निगम के माध्यम से भी शहर की गतिविधियों पर निगरानी की जा सके। 
 

Latest Updates