Recent Posts

ताका-झांकी

वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड बनने में आ रही समस्या दूर करें: चेम्बर

2017-12-05 19:40:41 42
Sandhya Desh

ग्वालियर। वरिष्ठ नागरिकों का आधार पंजीयन उनके फिंगर पिं्रट मशीन द्बारा न लिये जाने की समस्या के चलते बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। इस तकनीकी समस्या को दूर करने म.प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्बारा आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद, ग्वालियर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं जिलाधीश ग्वालियर को पत्र प्रेषित किये हैं। 
चेम्बर अध्यक्ष-अरविन्द अग्रवाल, संयुक्त अध्यक्ष-यश कुमार गोयल, उपाध्यक्ष-सुरेश बंसल, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-जगदीश मित्तल व कोषाध्यक्ष-गोकुल बंसल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया है कि वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड बनने में समस्या यह आ रही है कि उनके फिंगर पिं्रट मशीन पर नहीं आ रहे हैं और इस कारण ग्वालियर अंचल सहित देश में बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। 
सरकार द्बारा बैंक खातों को आधार से लिंक कराने, पेनकार्ड को आधार से लिंक कराने एवं मोबाइल को म्ी आधार कार्ड से लिंक किया जा रहा है। संभवत: 31 दिसम्बर,2०17 इसके लिए अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड न बन पाने से उनके, बैंक खाते, मोबाइल आदि सभी बंद हो जायेंगे। 
चेम्बर ने पत्र के माध्यम से मांग की है कि वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड बनाने हेतु आधुनिक मशीनों के माध्यम से आधार कार्ड बनाने हेतु शीघ्रातिशीघ्र शिविर लगाये जायें ताकि देश के सम्ी वरिष्ठ नागरिकों के आधार कार्ड बन सकें और केन्द्र सरकार द्बारा भविष्य में आधार द्बारा संचालित की जाने वाली सम्ी सेवाओं  का लाभ वरिष्ठ नागरिकों को प्राप्त हो सके।  

Latest Updates