Recent Posts

ताका-झांकी

जश्ने ईद मीलाद -उन-नबी 2 को: निकलेगा जुलूस-होेंगे जलसे

2017-12-01 18:32:24 35
Sandhya Desh


ग्वालियर। पैगंबरहजरत मोहम्मद का जन्मदिन जश्ने ईद मीलाद-उन-नबी 2 दिसंबर को परंपरागत तरीके से मनाया जाएगा। इस अवसर पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से जुलूस निकलना प्रारंभ जाएंगे, जो फूलबाग मैदान पर एकत्रित होकर जलसे में तब्दील हो जाएंगे।
शहर काजी अब्दुल हमीद कादरी ने कहा कि पैगंबर हजरत मोहम्मद ने लोगों में अमन और प्रेम का संदेश दिया है। शहर काजी ने युवाओं से अपील करते हुए कहा ईद मीलाद-उन-नबी के दिन युवा स्टंट न करें। मुस्लिम कैलेंडर के अनुसार यह माह रवीयुलअव्वल का कहलाता है। इसका मुस्लिम समुदाय में विशेष महत्व है,क्योंकि इस माह की 12 तारीख को हजरत मोहम्मद साहब इस दुनिया में आए थे। इसके चलते माह की 10 तारीख यानी गुरुवार से मस्जिदों में विशेष कार्यक्रम हो रहे है। 
कमेटी जश्न-ए-रिसालत के सचिव यूसुफ एहसान मियां कादरी ने बताया कि ईद मीलाद-उन-नबी पर सागर ताल से जुलूस निकाला जाएगा, जो मेवाती मोहल्ला, घासमंडी, बाबा कपूर, किलागेट, नूरगंज होते हुए फूलबाग मैदान में पहुंचगो। इसी तरह पुरानी छावनी, विनय नगर, अबाड़पुरा, महाराज बाड़े, जनकगंज,मुरार, हजीरा से भी जुलूस निकाला जाएगा। जुलूस में दो पहिया वाहनों पर प्रतिबंध रखा जाएगा। जश्न ए ईद मीलादुन्नबी के अवसर पर मस्जिद कंपू ईदगाह में जलसे का आयोजन 2 दिसंबर को सुबह 10 बजे से किया जाएगा। कार्यक्रम की दूसरी नशिस्त शाम 8 बजे से होगी। वहीं गोरखी मैदान महाराज बाड़ा पर सुबह 9 बजे से दोपहर 2रू30 बजे तक जलसे का आयोजन किया जाएगा।

Latest Updates