Recent Posts

ताका-झांकी

लक्स गोल्डन दिवाज़ - बातें विद द बादशाह, ने ऐसी दीपिका को प्रकट किया जिसे आप हमेशा नहीं देखते है

2017-11-24 18:20:16 245
Sandhya Desh


रोमांटिक रूप से टाइटल किए गए एक शो में बालीवुड के बादशाह शाहरूख खान वह सब कुछ करने को तैयार है जिससे वह महिलाओं को अपने मोहपाश में बांधते आए हैं और वह उनकी खूबसूरती के राज खोलेंगे। लोगों के दिलो पर राज करने वाले किंग खान की बालीवुड की अग्रणी नायिकाओं से बातचीत करने के लिए मंच सज गया है जिसमें सबसे पहले उनके सामने बालीवुड में इस समय राज करने वाली क्वीन दीपिका पादुकोन होंगी जो अपनी बुद्धिमानी, चतुराई, इमानदारी और यहां तक कि गालों में पडने वाले असली डिम्पल्स से इस सुपरस्टार से मेल खाती है। 
जब बालीवुड के डिम्पल्ड नम्बर 1 हाउस-दिजावू में है तो हमें क्या मिला। एक आइकाॅन के लिए ओम का अनंत प्रेम से लेकर मीनाम्मा के मजेदार हास-परिहास और एकशन्स से ओतप्रोत बादशाह की दीपिका से होने वाली बातें हंसी मजाक, भावनाओं, सौहाद्रता यहां तक कि आंसुओं जी हाॅ, आसुओें के उतार चढाव से भरपूर होगी। 
इन दोनों के बीच हुई कई बातों से हटकर बालीवुड की पादुकोन की स्पष्टवादिता के बारे में कुछ चीजें जानना उनके सबसे बडे प्रशंसकों के लिए ज्यादा आश्चर्यजनक नहीं होगा। जब उनसे यह पूछा गया कि अपनी भूमिकाओं का चयन करने के लिए उन्हें क्या आकर्षित करता है तो उन्होने बिना किसी झिझक के साफ साफ कह डाला कि ‘‘ मेरे कैरियर के समय में एक समय ऐसा भी था जब मैं यह महसूस करती थी कि यदि सामने कोई बडा बैनर है, उसके साथ किसी सुपरस्टार का नाम जुडा हुआ है, तो उस प्रोजेक्ट को करना समझदारी है। लेकिन किंग खान द्वारा दी गई थोडी बहुत सलाह ने फिल्मों के लिए राजी होने के लिए दीपिका का तरीका ही बदल दिया। बादशाह और क्वीन के बीच समानताओं ने दोनो को एक अनोखे बंधन में बांध दिया। और तो और किंग की सलाह पर काम करते हुए क्वीन भी बालीवुड पर राज करने लगी। जब आप इस सलाह के बारे में सुनेंगे तो निश्चित ही आश्चर्य करेंगे! 
दीपिका ने सफलता को कभी अपने सिर नहीं चढने दिया। जैसा कि दीपिका बताती है वह अपने बारे में बहुत ज्यादा जागरूक है। ‘‘जहां कहीं मैं हू जिसलिए हू क्योंकि बहुत मेहनत की है। मैं जो भी कुछ जानता हूं वह सब कुछ मैने सेट पर, अपने काम से ही सीखा है। कुछ चीज मैने सही की है तो कुछ गलत भी हो गई है। ‘‘दीपिका के पास अपनी  कमजोरियों और आलोचना के बारे में कहने को कुछ दिलचस्प बातें हैं । ‘‘जो भी मेरे अंदर कमियां थी, मैने उस पर काम किया है। और भी करना बाकी है। ‘‘  दिवा दीपिका कहती है कि प्रेरणा लेकर उसके काम करने का काम जारी है। ऐसे कई मौके आए जब खुद एसआरके दीपिका के प्रशंसक हो गए थे। उनमें से एक पल के बारे में वह बताते हैं कि ‘‘ जिस तरह से उसने अपने आपको थाम कर रखा है और जिस तरह से वह मुस्कराते हुए काम करती है ,जब दीपिका मेरे साथ होती है तो मैने भी उनसे बहुत सारी बातें सीखी हैं। ‘ वास्तव में दीपिका जितनी दिखाई देती है वह उससे कहीं ज्यादा है। ‘‘
न केवल एसआरके बल्कि फिल्म उद्योग में ऐसे कई लोग हैं जो उनके प्रशंसक हैं ,उन्होने  अपने संदेश भिजवाए हैं और दीपिका को फेन लेटर्स लिखे हैं। लेकिन उनका एक प्रशंसक का पत्र  ऐसा था, जिसे देखकर मृगनयनी की आंखों को आंसुओ से कर दिया था। यह तो कार्यक्रम के प्रसारण के बाद ही पता चलेगा कि यह पत्र किस प्रशंसक ने लिखा था । जैसा कि शो का नाम बातें बताता है इसमें बातें ही होगी । लेकिन यह बातें भावनात्मक बातें और मजेदार बातें होंगी जो हमे बताती हैं कि जब इस खूबसूरत नायिका से रूबरू होते हैं तो पता चलता है कि उनके पास केवल सुंदरता ही नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ है।
चेट शो लक्स गोल्डन दिवाज - बातें विद द बादशाह में बालीवुड पर राज करने वाली नायिकाओं से आप बादशाह खान को मजेदार अंदाज में बतियाते देखेंगे। यह सारी बातें लक्स गोल्डन रोज अवार्ड 2017 के अवसर पर हुई है। दीपिका के बाद बातचीत के इस सिलसिले में आलिया भट्ट, केटरिना कपूर खान,माधुरी दीक्षित तथा कैटरीनरा कैफ को आप एसआरके के साथ अपनी भावनाओं को बांटते देख पाएंगे। 

(25 नवम्बर से हर शनिवार रात 10.30 बजे दोपहर 1.00 बजे स्टार प्लस और हाॅटस्टार पर देखना न भूलें लक्स गोल्डन दिवाज़ - बातें विद द बादशाह)

Latest Updates