पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी होंगे

2017-07-29 17:59:30 187
Sandhya Desh


पनापा पेपर लीक मामले में शुक्रवार को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद अयोग्य ठहराए जाने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) ने देश के अंतरिम प्रधानमंत्री होने के लिए पेट्रोलियम और प्राकृतिक संसाधन मंत्री शाहिद खाकन अब्बासी को चुना है। 
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को पीएमएल-एन के नेताओं की ओर से की गई दो अलग- अलग बैठकों के बाद शाहिद खाकन अब्बासी के नाम पर आखिरी फैसला लिया गया है। इस बैठक की अध्यक्षता पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ ने की थी। 
जब तक शरीफ के छोटे भाई शहबाज संसद में चुनकर नहीं आते तबतक 45 दिनों के लिए शाहिद खाकन अब्बासी अंतरिम प्रधानमंत्री का पद कार्यभार संभालेंगे। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ देश की नेशनल असेंबली का चुनाव लड़ेंगे। चुनाव जीतने के बाद वह पाक पीएम पद के लिए चुने जाएंगे। हालांकि शाहबाज को पंजाब विधानसभा में अपनी सीट छोड़नी पड़ेगी।बता दें कि पहले पाकिस्तानी मीडिया से खबर आई थी कि पीएमएल-एन नेताओं और शरीफ परिवार के सदस्यों ने अंतरिम प्रधानमंत्री के रूप में पूर्व रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ के नाम पर सहमति जताई।

Latest Updates