तीन दिवसीय गायनोकोलोजिक ओंकोजोजिस्ट ऑफ इंडिया की वीं वार्षिक कान्फ्रेंस 16 से

2018-11-14 18:32:17 44
Sandhya Desh

ग्वालियर। एसोसियेशन ऑफ गायनोकोलोजिक ओंकोजोजिस्ट ऑफ इंडिया की 26 वीं वार्षिक राष्ट्रीय कान्फ्रेंस एजीकोन 2018 आगामी 16 से 18 नवंबर तक कैंसर चिकित्सालय एवं शोध संस्थान पर महिलाओं में पाए जाने वाले कैंसर विषय पर आयोजित की गई है। 
आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. बीआर श्रीवास्तव ने उक्त जानकारी आज सायं पत्रकारों को देते हुए बताया कि इस तीन दिवसीय कान्फ्रेंस में देश विदेश के लगभग 400 प्रतिभागी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि 16 नवंबर को ही एक वर्क शॉप का आयोजन होगा जिसमें लाइव ऑपरेशन का प्रदर्शन किया जाएगा। यह ऑपरेशन देश के ख्यातिनाम चिकित्सकों द्वारा निशुल्क किया जाएगा। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि इस कान्फ्रेंस में कैंसर रोग विशेषज्ञ टाटा हास्पीटल मुंबई डॉ. अमिता माहेश्वरी, मैक्स होस्पीटल के डॉ1 संकेत मेहता, फोर्टिस हास्पीटल से डॉ. रामा जोशी, राजीव गांधी हास्पीटल नई दिल्ली से भी विशेषज्ञ भाग लेंगे। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि इस राष्ट्रीय कार्यशाला में विदेशों से भी कैंसर रोग विशेषज्ञ अमेरिका के मेमोरियल सलो कैंटरिंग कैंसर सेंटर से डॉ. कैरोल ब्राउन, फ्लोरिडा हास्पीटल से डॉ. रोवर्ट, आस्ट्रेलिया मेलबोर्न के पीटर मेक्कुलम कैंसर सेंटर से डॉ. कैलाश नारायण भाग लेंगे। 
डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि वर्कशॉप में 17 नवंबर को बच्चेदानी , ओवरी, योनी एवं महिलाओं से संबंधित अन्य कैंसर जैसे स्तन कैंसर पर व्याख्यान एवं पैनल डिस्कशन आयोजित किये जा रहे हैं। इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ के साथ प्रतिभागी सीधे संवाद करेंगे। इस राष्ट्रीय कान्फ्रेंस में विभिन्न विषयों के लगभग 110 शोध पत्र पढे जाएंगे। 
१८ नवंबर को राष्ट्रीय स्तर की क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसमें 10 मेडीकल कालेज के छात्र एवं छात्राएं भाग लेंगे।  डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि इसके लिए एक आयोजन समिति तैयार की है।  इसमें समिति पैटर्न डॉ. एसबीएल श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष डॉ. कुसुमलता सिंघल , डॉ. अक्षय निगम एवं डॉ. यशोधरा गौर है। उन्होंने बताया कि ग्वालियर में इस तरह की कान्फ्रेंस 15 वर्ष बाद आयोजित की गई है। कान्फ्रेंस का आयोजन कैंसर चिकित्सालय एवं शोध संस्थान ग्वालियर, ऑन्कोलोजी सोसायटी जीओजीएस तथा बीआईएमआर ऑन्कोलोजी सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में होगी। 

Latest Updates