हॉकी महिला प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही एलएनआईपीई

2018-11-13 19:06:14 42
Sandhya Desh


लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान में आयोजित पश्चिम क्षेत्रीय अंर्तविश्विद्यालयीन हॉकी (पुरूष) प्रतियोगिता का समापन आज प्रो. अविनाश सिद्धु(पूर्व कप्तान हॉकी व वॉलीबाल तथा अंर्तराष्ट्रीय अंपायर हॉकी) के मुख्य आतिथ्य में हुआ। 
समारोह में विशिष्ट अतिथि प्रभारी कुलसचिव प्रो. विवेक पांडे रहें। समारोह की अध्यक्षता संस्थान के कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरेहा ने करते हुए मुख्य अतिथि समेत सभी अन्य विशिष्ट अतिथियों का समारोह में स्वागत किया। समारोह में अपने संबोधन में कुलपति प्रो. डुरेहा ने प्रो. सिद्धु का स्वागत व धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें अत्यंत ही प्रसन्नता हैं कि आज हम सभी के समक्ष हॉकी, वॉलीबाल में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी मैडम सिद्धु उपस्थित हैं आपने शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में भी अभुतपूर्व योगदान दिया हैं, इन सभी खिलाड़ियों के लिए आप प्रेरणास्रोत हैं। सभी क्वालिफाइड टीमों को अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता के लिए मेरी शुभकामनाएं, हम यही आशा करते हैं कि आप आगामी प्रतियोगिता में पश्चिम क्षेत्र को विजयी बनाएं। कुलपति प्रो. डुरेहा के संबोधन के उपरांत मुख्य अतिथि प्रो. सिद्धु का संबोधन हुआ।  
समापन समारोह से पहले आज के लीग के सभी मैच खेले गए जिसमें एलएनआईपीई ने अपने दो मैच बरकतुल्लाह व सावित्रीबाई फुले के खिलाफ जीतकर प्रतियोगिता में द्व्रित्तीय स्थान प्राप्त किया। आईटीएम ग्वालियर ने अपने सभी मैच जीते व प्रथम स्थान पर रही। तीसरे स्थान पर सावित्रीबाई फुले विश्वाविद्यालय रही जिसने अपना मैच बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय भोपाल के खिलाफ जीता। चौथे स्थान पर बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय भोपाल रही जिसे लीग मैचों में कोई भी जीत हासिल नही हुई। समापन समारोह के अंत में सभी आफिसियल्स मोमेन्टो, व विजेताओ को विजयी ट्राफी दिया गया। समारोह में स्वागत भाषण प्रो. सी.पी सिंह भाटी, टूर्नामेंट रिर्पोट डॉ यतेन्द्र सिंह व धन्यवाद प्रस्ताव डॉ राहुल कनौजिया ने दिया। 

Latest Updates