बीजेपी को करारा झटकाः समीक्षा गुप्ता ने पार्टी छोड़ी, निर्दलीय लड़ेंगी

2018-11-13 19:04:14 904
Sandhya Desh


ग्वालियर। मंगलवार को ग्वालियर में बीजेपी को करारा झटका लगा है। कददावर नेत्री और पूर्व मेयर समीक्षा गुप्ता ने अंततः पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।
आपको बता दें कि नारायण सिंह को एक बार फिर टिकट मिलने के बाद समीक्षा गुप्ता पार्टी से नाराज चल रही थी। उनका कांग्रेस से भी टिकट के लिए नाम था। परंतु कांग्रेस ने युवा नेता प्रवीण पाठक को दे दिया, जिसके बाद समीक्षा ने निर्दलीय पर्चा भर दिया। समीक्षा के पर्चा भरने के बाद जब नारायण सिंह से उन्हें मनाने के बारे में पूछा गया तो वह बोले कि मैं किसी को नहीं मनाने वाला और ना ही मैं उन्हें मनाने जाउंगा। यह उनका निर्णय है वह ही जानें। नारायण सिंह के इस बयान के बाद समीक्षा खासा नाराज भी हो गई थी। गत रोज पार्टी के दिग्गज नेताओं नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रभात झा व संगठन ने अन्य पदाधिकारियों ने समीक्षा को मनाने की कोशिश की भी, परंतु वह नहीं मानी। 

अंततः आज समीक्षा गुप्ता ने प्रेस को बुलाकर अपने समर्थकों के बीच बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। समीक्षा के इस ऐलान के बाद ग्वालियर की दक्षिण विधानसभा में अब त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है। कौन किस पर भारी बैठेगा यह आने वाला समय ही बतायेगा। लेकिन यह निश्चित है कि समीक्षा गुप्ता अपनी मेयरी के कार्यकाल के दौरान किये गये कार्यों के कारण बीजेपी की नाक में दम कर देंगी और मंत्री नारायण सिंह के लिए यह मुकाबला अब कड़ा हो गया है। 

Latest Updates