Recent Posts

ताका-झांकी

वाहन चोर गैग क्राइम ब्रांच ने पकडी, 14 मोटर सायकल बरामद

2018-10-17 19:09:55 212
Sandhya Desh


ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने एक वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को दबोच कर उसकी निशानदेही पर से 1४ चोरी की दुपहिया वाहनों को बरामद किया है । पुलिस पकडे गये चोरों से और वाहनों के संबंध में पूछताछ कर रही है।   
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पांडे ने पत्रकारों को बताया कि जिले में वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिये सभी थाना प्रभारियों व क्राईम ब्रांच को निर्देशित किया । बीते रोज मुखबिर से  सूचना मिली कि तीन वाहन चोर आरोग्यधाम अस्पताल सिटी सेंटर पुल के पास चोरी की अपाचे  मोटर सायकिल बेचने के लिये आ रहे हैं। सूचना पर से तत्काल मुखबिर के बताए स्थान पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस को मोटर सायकिल पर तीन संदिग्ध  सिटी सेंटर पुल के पास आते दिखे। पुलिस को देख युवकों ने भागने का प्रयास किया, तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा। पूछताछ करने पर युवकों ने अपने नाम हरिओम माहौर पुत्र केदारनाथ निवासी माहौर मौहल्ला, थाना थाटीपुर ,  जीते उर्फ जितेन्द्र जाट पुत्र सुल्तानसिंह निवासी जखारा थाना हस्तिनापुर और लकी उर्फ  लोकेन्द्र रजक पुत्र करन सिंह निवासी कुम्हारों का मौहल्ला थाना थाटीपुर बताये। मोटर सायकिल के संबंध में पूछताछ करने पर युवकों ने बाइक चोरी की होना स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि वह थाना जनकगंज, इन्दरगंज, मुरार एवं विश्वविद्यालय क्षेत्र से चोरी की हैं। कड़ाई से पूछताछ करने पर वाहन चोरों से क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा चोरी की 14 मोटर सायकिल कीमती लगभग साढे तीन लाख रूपये की बरामद की गई है। उक्त गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ  थाना क्राईम ब्रांच में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।
 पकड़े गये वाहन चोरों ने बताया कि वह वाहन चोरी कर उसे अपने घरों में रखते थे और पुलिस की चैकिंग बंद होने के बाद चोरी किये गये वाहन को यह लोग 5 से 7 हजार रूपये में बेच देते थे। क्राईम ब्रांच की टीम पकड़े गये वाहन चोरों से अन्य वाहन बरामद करने के प्रयास कर रही है। पकड़े गये तीनों वाहन चोरों में हरिओम माहौर के खिलाफ  21 प्रकरण चोरी, लूट आदि के दर्ज हैं। अन्य वाहन चोरों के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी ली जा रही है।  वाहन चोर गैंग को पकडऩे में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच  विनोद छावई, विनोद शर्मा, सुरूचि शिवहरे, एएसआई सत्यवीर सिंह, प्रधान आरक्षक राजीव सोलंकी, महिला आरक्षक अर्चना कंसाना, आरक्षक अनिल राजावत, राजेश गुर्जर, रामसहाय, रामवीर, कपिल, राहुल यादव, लोकेन्द्र राणा, भगवती, पानसिंह, राहुल, नरवीर, जैनेन्द्र, शिखा शर्मा की सराहनीय भूमिका रही है। 

Latest Updates