Recent Posts

ताका-झांकी

कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों का कर्जा माफ होगा, बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी : राहुल गांधी

2018-10-15 22:29:58 260
Sandhya Desh

ग्वालियर। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि यदि मध्यप्रदेश में उनकी सरकार आती है तो वह तीन काम सबसे पहले करेंगे जिसमें सबसे पहला काम किसानों का कर्ज माफ होगा, बेरोजगारों को चायना की तर्ज पर रोजगार के अवसर मिलेंगे और तीसरा काम जीएसटी का सरलीकरण होगा। 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज ग्वालियर संभाग के अपने दौरे पर ग्वालियर में रोड शो के बाद फूलबाग मैदान पर आयोजित संकल्प यात्रा के समापन की आभार सभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में किसान, युवाओं ,मजदूर, छोटे दुकानदारों , महिलाओं के साथ हर वर्ग का व्यक्ति परेशान है। राहुल गांधी ने कहा कि इसके चलते राज्य में अराजकता की स्थिति पैदा हो रही है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार के आते ही जब वर्तमान में नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार अमीरों अनिल अंबानी, मेहुल चौकसे, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे १२ अमीरों के बैंक का १२ लाख करोड का कर्जा माफ कर सकती है। तो मप्र में कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का कर्जा भी माफ किया जाएगा। 
राहुल गांधी ने कहा कि वह झूठे वायदे नहीं करते , वह जो कहते हैं उसे पूरा करने में विश्वास करते हैं। वह सरकार में आने पर बेरोजगारों को निर्माण कार्य , खेती में बेरोजगारों को रोजगार देगी इसके तहत किसानों के खेतों के पास फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगवाएंगे। इससे किसानों को भी लाभ मिलेगा और बेरोजगारों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह बैंक के दरवाजे बेरोजगारों के लिए खोलेंगे जिससे बेरोजगार स्वयं का रोजगार कर सके। और चायना से अपना काम्पटीशन कर सके। उन्होंने कहा कि वह मेक इन इंडिया को नीरव मोदी अनिल अंबानी का नहीं युवाओं का मेक इन इंडिया बनाएंगे।  राहुल गांधी ने कहा कि तीसरा काम छोटे दुकानदारों पर लगाया गया गब्बर सिंह टैक्स जीएसटी का सरलीकरण करेंगे। उन्होंने कहा कि जीएसटी में अभी दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है वहीं रोजाना फार्म भरने जैसे कार्य में ही वह लगा रहता है। उन्होंने कहा कि उनकी केन्द्र में सरकार आने पर जीएसटी का सरलीकरण करेंगे। 
राहुल गांधी ने महिलाओं से आवहान किया कि वह अपनी बेटी को पढाएं लेकिन भाजपा के मंत्रियों से उन्हें बचाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा के यूपी के मंत्री ने महिला से रेप किया और सीएम योगी और पीएम मोदी ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। राहुल गांधी ने कहा कि मप्र में सरकार आने पर सीएम के दरवाजे २४ घंटे खुले मिलेंगे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो सीएम को बदल दिया जाएगा। राहुल ने कहा कि मोदी ने अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल लडाकू विमान का ३० हजार करोड रूपया दे दिया। जबकि मनमोहन और यूपीए की सरकार ने ५२४ करोड में हवाई जहाज की डील हुई थी। वह भारत में ही बनता और उसकी टक्रोलोजी एचएएल के पास आती तो कई युवाओं को रोजगार मिलता। लेकिन पीएम मोदी ने अनिल अंबानी की दस ़ृ दिन पहले बनी कंपनी को ठेका दिलवाया। जबकि एचएएल ने १९६५ से नेट , मिग , सुखोई, मिराज को बनाया। ५२४ करोड के १६०० करोड में राफेल को खरीदा। इस मामले में पीएम चुप्पी साधे रहते हैं। पीएम अपने को चौकीदार कहते हैं यह किस प्रकार के चौकीदार है जो ३० हजार करोड अनिल अंबानी की जेब में डाल दिये। उन्होंने कहा कि किसान सरकार को बीमा का पैसा देता है जब उसकी फसल बर्बाद होती है तो सरकार उसे पैसा नहीं लेने देती वह कई अडग़े लगाती है। नोट बंदी में जनता लाइन में लगी लेकिन मेहुल , नीरव मोदी आदि कोई लाइन में नहीं लगा। उसके बाद यह १२ १५ लोग बैंको का एनपीए कर पैसा लेकर विदेश भाग जाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने १५ लोगों का साढे तीन लाख करोड का कर्जा माफ किया तो क्या हम किसान की मदद भी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि क्या गरीब सपना भी नहीं देखे क्या गरीब छोटे दुकानदारों किसानों को सपना देखना मना है क्या। शिवराज सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि व्यापमं में ५० लोग मर गये और सीएम के परिवार का हाथ होने से अमीरों के बच्चों को पैसे लेकर पढाई करवाई। लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के जिन लोगों के पास कल तक साइकल थी आज उनके पास २ से ३ हजार करोड की संपत्ति है यह पैसा कहां से आया। इससे पहले सभा को कमल नाथ ने संबोधित किया। वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज भाजपा का नारा है कि जितना किसान का खेत और भाजपा को रेत । उन्होंने कहा कि १५ साल में गरीबों के आंसू नहीं पौंछे बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिला। सिंधिया ने कहा कि देख आगे बढेगा तो नौजवान आगे बढेगा महिलाएं सशक्त होंगी। सिंधिया ने आरोप लगाया कि उन्होंने ग्वालियर से देवास तक की चार लाइन की सडक से लेकर अनेक विकास कार्य के लिये पैसा केन्द्र से लाए शिवराज सरकार ने एक करोड रूपया भी ग्वालियर के विकास में लगाया हो तो वह बताएं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने शिवराज के भ्रद्यटाचारों को जलाकर और नष्ट किया है। 
इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव दीपक बाबरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष किशन चन्द्र यादव, विधायक लाखन सिंह, जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, ग्रामीण अध्यक्ष मोहन सिंह राठौर आदि नेता मौजूद थे। इससे पहले अचलेश्वर महादेव मंदिर पर पूजा अर्चना कर रोड शो निकाला। रोड शो का रास्ते में अनेक स्थानों पर कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया। वहीं राुहल गांधी कमल नाथ दीपक बाबरिया स्व माधव राव सिंधिया की छत्री और वीरांगना लक्ष्मीबाई की छत्री पर पहुंचे जहां पर उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की।  

Latest Updates