Recent Posts

ताका-झांकी

सभाओं, रैलियों की अनुमति ऑनलाइन : कलेक्टर

2018-09-25 18:29:08 162
Sandhya Desh


ग्वालियर । विधानसभा निर्वाचन-2018 की तैयारियों को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आज सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस और विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन के दौरान पुलिस एवं राजस्व अधिकारी समन्वय स्थापित कर प्रभावी कार्रवाई करें। 
सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि निर्वाचन के दौरान आयोजित होने वाली सभाओं, रैलियों, वाहनों आदि की अनुमति संबंधित क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफीसर के माध्यम से प्रदान की जायेगी। सभी अनुमतियां ऑनलाइन प्रदान की जायेंगीं। सभी अनुमतियां पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर प्रदान की जायेंगीं। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि संवेदनशील मतदान केन्द्रों का अभी से निरीक्षण कर निर्वाचन के दौरान बैरीकेटिंग की व्यवस्था का प्लन तैयार करें। 
कलेक्टर ने बैठक में यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत प्रभावी कार्रवाई करें। सम्पत्ति विरूपण करने वालों के विरूद्ध पुलिस में प्रकरण भी दर्ज कराए जाएं। निर्वाचन के दौरान बाहर से आने वाले पुलिस फोर्स को ठहराने की व्यवस्था के लिये सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अपने-अपने क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ स्थानों का चयन कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। चयनित स्थानों पर पेयजल, प्रकाश एवं शौचालय आदि की व्यवस्थायें अभी से सुनिश्चित कर ली जाएं।  
बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि निर्वाचन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए क्षेत्र में अभी से पुलिस का भ्रमण नियमित किया जाए। जिन लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हैं, उन्हें गिरफ्तार करने की कार्रवाई भी तेजी से की जाए। पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों का भ्रमण भी करें और निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था की दृष्टि से जो कार्रवाई की जाना है, उसका विस्तृत प्लान तैयार कर कार्रवाई करें। 
 

Latest Updates