Recent Posts

ताका-झांकी

प्रेस्टीज प्रबंधन में चार दिवसीय कृति २०१८ राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन २३ से

2018-09-22 18:49:51 100
Sandhya Desh


ग्वालियर। प्रेस्टीज प्रबंधन संस्थान में चार दिवसीय साफ्टवेयर एवं मशीन लर्निंग राष्ट्रीय कार्यशाला कृति २०१८ का आयोजन २३ सितंबर से २६ सितंबर तक संस्थान में होगा। इस राष्ट्रीय कार्यशाला में चुनिंदा ९० छात्र-छात्राएं भाग लेंगी। 
उक्त जानकारी आज पत्रकारों को देते हुए प्रेस्टीज प्रबंधन संस्थान के निदेशक डॉ. एसएस भाकर ने बताया कि यह राष्ट्रीय कार्यशाला लर्निंग वाय डूइंग है। इससे मशीन के द्वारा छात्र छात्राओं को अलग अलग विधाओं में निपुण किया जाता है। उन्होंने बताया कि कार्यशाला में मुख्य़ अतिथि के रूप में एमआईटीएस ग्वालियर के कम्प्यूटर एप्लीकेशन विभाग के प्रो. एंड हेड प्रो. आरएस जादौन विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। जादौन के अनुसार आज जीवन से संबंधित क्षेत्र जैसे चिकित्सा, कानून, कृषि बैंकिंग, यातायात एवं मार्केटिंग सभी जगह आर्टिफिशियल इन्टेलीजेंस एवं मशीन लर्निंग के माध्यम से नवीनतम तकनीक द्वारा सपोर्ट सिस्टम तैयार किया जाता है। इससे प्रक्रिया सरल हो जाती है। कार्यशाला में विशेष रूप से जयपुर से एम्बेडेड एप्लीकेशन डेवलपर टेक्रीस्ट सौरभ भारद्वाज भी मौजूद रहेंगे। 
चार दिवसीय कार्यशाला का उददेश्य उद्योगों में वर्तमान समय में अति महत्वपूर्ण कार्यक्षेत्र इन्फोरमेशन टेक्रोलोजी में दिन प्रतिदिन होने वाले तकनीकी परिवर्तनों से जागरूक कराना, मशीन लर्निंग की विषय वस्तु एवं व्यावहारिक प्रयोग के बारे में प्रतिभागिुयों को अवगत कराना, कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग के क्षेत्र में आधुनिक प्रोग्रामिंग प्रणाली पाइथन के माघ्यम से मशीन लर्निंग के कंसेप्ट को व्यक्त करना, कार्यशाला के प्रभाव को मापने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस कृति २०१८ के कोर्डीनेटर प्रो. पिंकी सोढी तथा को कार्डीनेटर प्रो. रामकुमार है। इस कार्यशाला में जीवाजी विवि, आईपीएस कालेज, एमआईटीएस, जैन कालेज, श्रीराम कालेज, साइंस कालेज , डबरा, झांसी के कालेज भी भाग लेंगे इसके साथ ही प्रेस्टीज कालेज देवास इंदौर के प्रतिभागी भी आएंगे। 

Latest Updates