एलएनआईपीई में हिन्दी सप्ताह का समापन

2018-09-20 18:41:57 82
Sandhya Desh


लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान में आज हिन्दी सप्ताह का समापन प्रो. जे.पी वर्मा (प्रभारी कुलपति, एलएनआईपीई) के मुख्य आतिथ्य में हुआ। समारोह में प्रो. विवेक पांडे (प्रभारी कुलसचिव, एलएनआईपीई) विशिष्ट अतिथि रहें। समापन समारोह के आरंभ में एम.पी सिंह (ज्वाइंट रजिस्ट्रार, एलएनआईपीई) ने अतिथियों का स्वागत किया। 
स्वागत संबोधन में सिंह ने कहा कि इस वर्ष आप सभी ने काफी संख्या में प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता दर्ज कराई हम आशा करते हैं कि आप सभी आगे और बढ़-चढ़कर इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। सिंह ने इस दौरान हिन्दी सप्ताह के कार्यक्रम की एक संक्षिप्त रिपोर्ट भी प्रस्तुत की। प्रभारी कुलसचिव प्रो. पांडे ने अपने संबोधन में सभी को हिन्दी सप्ताह के सफल आयोजन व प्रतियोगिताओं में अधिक संख्या में प्रतिभागिता दर्ज कराने के लिए बधाई दी और कहा कि हम अगले वर्ष भी हिन्दी भाषा हेतु विभिन्न संगोष्ठियों, कार्यशालाओं व प्रतियोगिताओं का आयोजन करेंगे। कुलसचिव प्रो. पांडे ने इसके उपरांत हिन्दी सप्ताह में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं के बंद लिफाफे को खोल विजेताओं के नाम घोषित किए जिसमें प्रत्येक श्रेणीयां में प्रथम दो प्रतिभागी विजेता घोषित किए गए, अन्य सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। 
सभा में अपने संबोधान में प्रभारी कुलपति प्रो. वर्मा कहा कि मुझे प्रसन्नता हैं कि आप सभी हिन्दी सप्ताह का अत्यंत ही अच्छा आयोजन किया। आप सभी के अभुतपूर्व प्रयास के लिए आप सभी को बधाई। आपके प्रयासों ने मुझे भी प्रोत्साहित किया हैं और मैं विचार कर रहा हुं कि अगले वर्ष से मैं भी हिन्दी की इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता दर्ज कराउं। आप सभी को एक बार फिर से हिन्दी सप्ताह के सफल आयोजन के लिए बधाई। उल्लेखनीय हैं कि संस्थान में इस वर्ष हिन्दी सप्ताह के दौरान संस्थान के डी वर्ग के कर्मचारियों के मध्य सुदंर लेखन, शाब्दिक अनुवाद, समूह ख, ग के कर्मचारियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के मध्य अनुवाद (अंग्रेजी से हिन्दी), तात्कालिक विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। 

Latest Updates